1. लाइफ स्टाइल

कोरोना अपडेट: भारत में रेमेडिसविर दवा से इलाज शुरू, देश में रिकवरी रेट 48 फीसदी

कोरोनावायरस के उपचार के लिए रेमेडिसविर दवा के इस्तेमाल पर भारत में मंजूरी मिलने के बाद इससे इलाज शुरू हो गया है. हालांकि, यह दवा सिर्फ बहुत जरूरी होने पर ही दी जाएगी. देश में प्लॉजमा थेरेपी से भी इलाज किया जा रहा है, जिसके अभी तक के परिणाम सकारात्मक मिले हैं. 

अब तक, भारत में 2,00,000 से अधिक कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं. देश में घातक कोरोनावायरस मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. ऐसे में अधिकारियों ने महत्वपूर्ण मामलों में आपातकालीन उपचार के लिए रेमेडिसविर दवा के उपयोग की अनुमति दे दी है, ताकि मौते कम से कम हो.

"ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा, "रेमेडिसविर की पांच खुराक शर्त के साथ आपातकालीन स्थिति में दी जा सकती है और इसके तहत 1 जून को मंजूरी दे दी गई है."

दूसरी तरफ, एक सुखद खबर यह है कि देश में रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है. अभी तक 2 लाख से ऊपर मामले हैं, लेकिन वहीं 1 लाख 3 हजार कोरोना संक्रमित ठीक होकर घर भी वापस जा चुके हैं. ऐसे में रिकवरी रेट 48.31 फीसदी दर्ज की गई है. 

ये खबर भी पढ़ें: ये 5 नट्स आपको रखते हैं फिट, दिल की बीमारी छू भी नहीं पाएगी

English Summary: Coronavirus treatment update: India starts Remdesivir in emergency cases

Like this article?

Hey! I am विकास शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News