Lifestyle

दो चम्मच शराब से हैरान करने वाले फायदे

शराब के नुकसान के बारे में तो सब जानते है पर आज हम आपको शराब पीने के फायदों के बारे में बताएंगे. जी हाँ ! क्योंकि अगर हम किसी चीज़ का सेवन सीमित मात्रा से ज्यादा करते है, तो वह नशा कहलाता है. जरूरी नहीं है नशा सिर्फ शराब का ही हो. जैसे - चाय, कॉफ़ी आदि. अब तो बड़े -बड़े विशेषज्ञ भी मानते है कि शराब को यदि संतुलित मात्रा में पिया जाए तो यह दवा का काम करती है.चलिए आपको शराब के फायदों के बारे में बताते हैं.

अल्जाइमर

इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को बियर का सेवन करना चाहिए. क्योंकि यह काफी फायदेमंद है. इसका सेवन भी सीमित मात्रा में करे. ज्यादा सेवन आपको नशेड़ी भी बना सकता है. इसलिए रोजाना 2 से 3 घूंट दवा के तोर पर बियर का सेवन करे.

थकावट

अगर आप सारा दिन काम करके थक जाते है, तो आप अपनी थकावट मिटाने के लिए 1 से 2 घूंट वोडका का सेवन कर सकते है. इससे आपका स्ट्रेस (तनाव ) कम होगा और नींद भी अच्छी आएगी और आप अच्छा महसूस करेंगे  और साथ ही आपके अंदर एक नई ऊर्जा का समावेश होगा.

शरीर में आयोडीन बढ़ना 

अगर आपके शरीर में आयोडीन की मात्रा बढ़ जाये तो आप उसे खत्म करने के लिए शराब का सेवन करे. जिससे आयोडीन सड़ने लग जायेगा और आप संतुलित और स्वस्थ रहेंगे.

दिल संबंधित रोग 

हद में सेवन कि गई शराब आपको स्वस्थ रखती है और दिल की बीमारी से भी निजात दिलाने में काफी असरकारक है. जिससे आपको हार्ट अटैक समस्या के खतरे से बचाव मिल सकता है.

मुलायम त्वचा 

अगर आप हफ्ते में 2 से 3 घूंट शराब पीते है, तो इससे आपके हारमोन्स में धीरे- धीरे बदलाव आने लगते हैं और आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार होने लगती है.

शराब पिएं पर शराब की तरह नहीं दवा की तरह इसका सेवन करें.



Share your comments