1. सरकारी योजनाएं

PNB Bank ने दिया किसानों को तोहफा, अब उनके खाते आएंगे सीधे 50,000 रुपए

पंजाब नेशनल बैंक एक बार फिर किसानों के लिए नई योजना लेकर आया है. जिसके तहत किसानों को 50,00 रुपए की राशि दी जा रही है...

निशा थापा
निशा थापा
Punjab National Bank gave good news to the farmers
Punjab National Bank gave good news to the farmers

किसानों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने एक खास स्कीम निकाली है. जिसका नाम किसान तत्काल ऋण योजना है. इसके जरिए किसानों के खाते में सीधे 50 हजार रुपए की राशि आएगी. जिससे किसान खेती के कार्यों से लेकर अपनी जरूरतें पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा दूसरे सरकारी बैंक भी किसानों की सुविधा के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं. जहां पर किसानों को कम ब्याज पर लोन राशि प्रदान की जाती है.  

PNB ने ट्वीट कर दी जानकारी (PNB tweeted the information) 

Punjab Natinal Bank के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया गया है. जिसमें PNB ने इस स्कीम के बारें में लिखा है कि “ हर किसान की जरूरतें पूरी करने के लिए पीएनबी लाया हैं किसान तत्काल ऋण योजना”. इस योजना तहत किसान खेती बाड़ी से लेकर अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं.

किसे मिलेगा किसान तत्काल ऋण योजना का लाभ ( Who will get the benefit of Kisan Tatkal Loan Scheme) 

Punjab National Bank की किसान तत्काल ऋण योजना का लाभ कृषि क्षेत्र में काम कर रहे किसान को मिलेगा. इसके अलावा किसान समूह भी इसका लाभ पा सकते हैं. ध्यान देने योग्य बात यह कि केवल वह किसान इस योजना का लाभ उठा सकते हैं, जिनके पास पहले से किसान क्रेडिट कार्ड है और साथ में बीते 2 साल का बैंक रिकार्ड होना जरूरी है.

कैसे भी ले सकते हैं लोन ( How to take loan) 

तत्काल ऋण योजना के तहत लोन लेने के लिए किसान PNB की ब्रांच में जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा किसान ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. जिसके लिए किसानों को पंजाब नेशनल बैंक की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर आवेदन करना होगा.

यह भी पढ़ें : Kisan Credit Card Scheme:  अब किसानों को 4% ब्याज पर मिलेगा लोन, आज ही करें ये काम

5 साल में चुका सकते हैं लोन

तत्काल ऋण योजना से लोन लेने के बाद किसान अधिकतम 5 साल की अवधि के दौरान लोन की राशि चुका सकते हैं. खास बात यह कि किसान किस्तों या एक साथ पूरी रकम अदा कर सकते हैं.

English Summary: Punjab National Bank gave good news to the farmers, 50 thousand rupees will come in the account Published on: 20 September 2022, 03:08 IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News