1. सरकारी योजनाएं

LIC Scheme: महज 2 हजार के निवेश पर मिलेगा 48 लाख से अधिक का रिटर्न

भारतीय जीवन बीमा निगम की इस खास पॉलिसी में निवेश करने पर आपको मिलेगा बेहतरीन रिटर्न जानें कैसे मिलेगा लाभ...

निशा थापा
निशा थापा
lic plan 914
lic plan 914

आज के इस दौर में महंगाई को देखकर लगता है भविष्य में मध्यम व निम्न वर्ग का गुजारा कैसे संभव होगा. आमदनी वही है मगर खर्च दिन व दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में भविष्य निधि के लिए यह जरूरी हो गया है कि हम आज से ही बचत शुरू कर दें.

जिसके लिए लोग अक्सर शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं, मगर वह जोखिमों के अधिन होता है. आप एलआईसी में बेफ्रिक होकर अपनी बचत कर सकते हैं जिसके लिए एलआईसी ने एक ऐसी स्कीम निकाली है जिसमें 2079 रुपए के निवेश पर आपको 48 लाख से अधिक का रिर्टन मिलेगा.

एलआईसी प्‍लान नंबर 914

भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के लिए कई लाभकारी योजनाएं लेकर आता है, जिससे निवेशकों को कई गुना मुनाफा होता है. ऐसी ही LIC का प्‍लान नंबर 914 है. जिस पर आप आंख बंद कर भरोसा कर सकते हैं. इस स्कीम में निवेश करने पर आपके बेहतर कल की शुरूआत होगी. बता दें कि एलआईसी की इस खास स्कीम में न्युनतम 8 साल और अधिकतम 55 साल का व्यक्ति खाता खोल सकता है. 

ध्यान देने योग्य बात यह कि इस योजना में कम से कम 12 साल के लिए निवेश करना होगा और अधिकतम 35 साल के लिए निवेश कर सकते हैं. तो वहीं कम से कम इस स्‍कीम में आपको सम एस्योर्ड अमाउंट (बीमा अमाउंट) 1 लाख रुपये रखना होगा. 

2 हजार के निवेश में 48 लाख से अधिक का रिटर्न

भारतीय जीवन बीमा निगम की इस खास स्कीम में यदि कोई व्यक्ति 20 साल की उम्र से नवेश करना शुरू करता है तो उसे 35 साल का टर्म करवाना होगा. जिसके साथ पॉलिसीधारक को 10 लाख का बीमा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : FD की तरह ही है पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट स्कीम, जान लें ब्याज की दरें

निवेशकों को 2079 रुपए मासिक प्रीमियम जमा करना होगा. जिससे साल में 24948 रुपए का खर्च आएगा. खास बात यह कि इस स्‍कीम के तहत 35 साल बाद निवेशक को 48 लाख 40 हजार रुपये का रिटर्न मिलेगा. 

English Summary: lic Scheme plan 914 will get a return of more than 48 lakhs on investment of just 2 thousand Published on: 25 September 2022, 05:44 IST

Like this article?

Hey! I am निशा थापा . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News