Corporate

होंडा के Dio और Hornet 2.0 के रेपसोल (Repsol) एडिशन लॉन्च, जाने क्या है कीमत और फीचर्स?

होंडा मोटरसाइकिल कंपनी ने डिओ स्कूटर और हॉर्नेट 2.0 बाइक के रेपसोल को भारतीय बाजारों में उतारा दिया है. कंपनी की 800वीं ग्रैंड जीत पर इनको लॉन्च़ किया गया है. वैसे तो इन दोनों ही मॉडल्स के लुक में काफी बदलाव किया गया है लेकिन इंजन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. दोनो ही मॉडल को होंडा रेंसिग टीम ने ग्राफिस और डिजाइन दिया है इनमें सफेद, लाल रंग के साथ वाइब्रेंट ओरेंज का इस्तेमाल किया गया है. व्हील रिम्स में वाइब्रेंट ओरेंज का लुक काफी आकर्षित करता है. जिसकी वजह से ये एक रेसिंग बाइक की तरह लुक दे रहा है.

इंजन में क्या है खास ?(What is engine's speciality)

इंजन की बात करे तो होंडा होर्नेट 2.0  में 184 CC का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन लगा है. जिसमें 8,500 आरपीएम (RPM) पर 17 बीएचपी (Bhp) का पॉवर और 6000 आरपीएम (RPM) पर 16.1 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाए गए हैं. होर्नेट 2.0 में गोल्डन अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क, स्टॉप और हजार्ड स्विच इंजन बटन भी दिया गया है. इसमें काले रगं की स्पोर्टी स्प्लिट सीट के साथ ही एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और एक्स शेप की एलईडी टेल लैंप देखने को मिलते हैं. कुल मिलाकर इसका लु गजब का है.होंडा डिओ स्कूटर की बात करें तो इसमें 110 CC का इंजन दिया गया है. जिसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंसन, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लीड, डीसी एलईडी हेडलैंप के साथ 3 इको स्टैंड इंडिकेटर दिए गए हैं. इसके साथ ही इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी लगा है.

होंडा डिओ और होर्नेट 2.0 रेपसोल के दाम(Price of Honda Dio and Hornet 2.0 Repsol)

कंपनी ने Hornet 2.0 रेपसोल होंडा एडिशन की कीमत 1.28 लाख रुपए रखी है जबकि डिओ रेपसोल (Dio Repsol) होंडा एडिशन की कीमत 69,757 रुपए है. यह दोनों कीमते एक्स शेरूम, गुरुग्राम, हरियाणा की हैं. कंपनी के मुताबिक होंडा होर्नेट 2.0 और डियो रेपसोल एडिशन को आने वाले हफ्ते में देशभर के डीलरशिप को उपलब्ध कराया जाएगा.



English Summary: Honda Hornet 2.0 and Dio Repsol Edition price and features

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in