Corporate

रेनॉ की सबसे छोटी SUV सबसे पहले भारत में होगी लॉन्च, जानिए शुरुआती कीमत

Renault

Renault ने अपनी नई कार Kiger के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया, इसकी जानकारी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर विडियो साझा करते हुए दी. Renault ने Kiger को तीन शब्दो में Describe किया है, Kiger का मतलब Energy, fun और power है, इस कार को रेनॉ फ्रांस और रेनॉ इंडिया टीम की मदद से तैयार किया है. कंपनी के अनुसार इस कार को ट्राइबर के समान CMFA+ प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया है, रेनॉ इंडिया के मुताबिक Kiger रेनॉ की Show car है, जिसे एसयूवी के डिजाइन में विकसित किया गया हैं. यह रेनॉ की सबसे छोटी एसयूवी है जिसकी लंबाई करीब 3995mm, चौड़ाई 1600mm और ऊंचाई भी लगभग 1600mm होगी. एसयूवी का वीलबेस 2600mm लंबा हो सकता है.

काइगर का लुक (Kiger’s looks)

नई KIGER अपने लुक को लेकर भी काफी चर्चा में है, Show car में इसका डिजाइन काफी बोल्ड और स्टाइलिश विकसित किया गया है, इसके साथ ही कई नए फिचर्स भी रेनॉ में पहली बार देखने को मिलेगें. इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी.अगर कार के अन्दर की बात करें तो इसमें आपको 8-इंच के फ्लोटिंग टचस्कीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंट्रल एसी वेंट्स और डिजाइनर डैशबोर्ड जैसे फीचर मिलेगें. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, काइगर में सनरूफ भी दिया जा सकता है. अगर ऐसा होता है, तो यह सनरूफ के साथ आने वाली रेनॉ की पहली कार होगी.

kigar

विकल्प के तौर पर दो इंजन (Two Engine Options)

Renault Kiger केवल पेट्रोल इजंन में ही उपलब्ध होगी लेकिन उसमें दो इजनं ऑप्शन मिलेगें इसमें आपको 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इजन 95hp पावर के साथ मिलता है, जबकि दूसरा 75hp पावर वाला 1.0 लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल इंजन होगा. नेचुरली-ऐस्परेटेड इंजन में मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प होंगा. वहीं, टर्बो इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा.

 Renault Kiger की कीमत

कुछ रिपोर्टस के मुताबिक, Renault Kiger की कीमत 5.50 लाख से लेकर 9.50 लाख में होगी.  कपनी Kiger को 2021 के शुरूआत में ही भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी.



English Summary: Renault's smallest SUV will be first launched in India

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in