1. कंपनी समाचार

फ्लेक्सी-टैंक से पानी को संरक्षित करने की स्मार्ट तकनीक

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
flexi tank details

दुनिया भर में एग्रीप्लास्ट फ्लेक्सी-टैंक तरल पर्दाथ को स्टोरेज करने का अच्छा विकल्प देता हैं. खासकर पानी को स्टोरेज करने का आसान तरीका है. इसको बैलून की तरह फूला सकते है, क्योंकि इसको लचीली सामग्री से बनाया जाता है, जिसमें एक तरह की गैस भरी जाती है, जैसे हीलियम, हाइड्रोजन, नाइट्रस आक्साइड अथवा हवा. इसलिए इसमें कोई भी तरल पदार्थ को आसान से स्ट्रोक कर सकते है. इन टैंकों का उपयोग कई तरह से किया जाता है. यह काफी टिकाऊ होते है.

आपको बता दें कि कृषि के क्षेत्र में फ्लेक्सी-टैंक का उपयोग पानी को लंबे समय तक स्टोरेज करने के लिए किया जाता है. साथ ही सूखे के महीनों के दौरान या फिर पानी की कमी के दौरान सिंचाई के लिए इन टैंकों से पानी की खपत को पूरा कर सकते हैं. इन टैंकों का उपयोग मवेशियों के पीने के पानी को स्टोर करने के लिए भी किया जा सकता है.

agriplast flexi

एग्रीप्लास्ट फ्लेक्सि-टैंक्स को तीन परतों में बनाया जाता है. इन टैंकों में करीब 1,000 लीटर से 100,000 लीटर तक पानी स्टोरेज कर सकते है. इसमें कई तरह की क्षमताओं के साथ ही उपलब्ध होता है. इसके नीचे डिस्चार्ज ओरिएंटेशन हैं. आपको इसे आसानी से  उतार सकते है. इतना ही नहीं, फ्लेक्सी-टैंक को उतारने के बाद साफ करने की आवश्यकता नहीं होगी, और न ही आपको बैग के डिस्पोजेबल होने के बाद बाकी भार निपटान के लिए भुगतान करना होगा. इससे आपके खर्चों पर बचत होगी. इसके अलावा, फ्लेक्सी-टैंक की लोडिंग और अनलोडिंग करना आसान हैं.

विशेषताएं

  • इसको दीवार के साथ मजबूती से लगाया जा सकता है.

  • यह टैंक FDA से अप्रूव है.

  • निर्माण स्थलों में भी उपयोग के लिए उपयुक्त है.

  • यह टैंक एकल परत और बहु-परत फ्लेक्सी-बैग दोनों में मिलता है.

ये भी पढ़ें: जानिए पम्मी रोटावेटर का महत्व और गुण

English Summary: Flexi-tank smart technology to conserve water

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News