MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. कंपनी समाचार

बारामती एग्रो लिमिटेड ने नई Actosol Black Range को किया लॉन्च, भारत में सतत कृषि में होगी वृद्धि

नई एक्टोसोल ब्लैक रेंज किसानों की फसल में वृद्धि और साथ ही मिट्टी के स्वास्थ्य को बनाए रखने में काफी मददगार है. इस लेख में जानें इस नए उत्पाद की पूरी जानकारी...

KJ Staff
Actosol Black Range
Actosol Black Range

बारामती एग्रो लिमिटेड समय-समय पर खेती के लिए कई तरह के उत्पादों को तैयार करती रहती है. इसी कड़ी में बारामती एग्रो लिमिटेड कंपनी ने हाल ही में एक ब्लैक रेंज उत्पादों की नई श्रृंखला लॉन्च कर दी है. बता दें कि यह रेंज एक्टोसोल के साथ तैयार की गई है.

जानकारी के लिए बता दें कि यह नई एक्टोसोल ब्लैक रेंज संयुक्त राज्य अमेरिका से आयातित, भारत में एक क्रांतिकारी समाधान है जो मिट्टी की जीवन शक्ति के सार को समाहित करती है. ये उत्पाद, मिट्टी के जैविक कार्बन के सार से सावधानीपूर्वक प्राप्त किए गए हैं. यह उत्पाद किसानों के लिए टिकाऊ व लाभदायक है जो कृषि में मदद करती है.

एक्टोसोल ब्लैक रेंज (Actosol Black Range)

बारामती एग्रो लिमिटेड का न्यू एक्टोसोल ब्लैक रेंज एक कार्बनिक कार्बन केलेट है, जिसे हेटेरोसाइक्लिक यौगिक के रूप में भी जाना जाता है. चेलेशन में धातु आयन और चेलटिंग एजेंट के बीच एक कॉम्प्लेक्स बनाना शामिल है,जो पौधों के लिए पोषक तत्वों की उपलब्धता को बढ़ाता है. मिट्टी में चेलटिंग एजेंट पोषक तत्वों की घुलनशीलता को बढ़ाते हैं, पोषक तत्वों के नुकसान को रोकते हैं, धातु विषाक्तता को कम करते हैं और पोषक तत्वों की गतिशीलता को बढ़ाते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्पादों की ऑर्गेनिक कार्बन रेंज, जैसे कि एक्टोसोल ब्लैक उत्पाद, पौधों की वृद्धि और मिट्टी के स्वास्थ्य के लिए व्यापक लाभ प्रदान करती है. इन लाभों में त्वरित पादप कोशिका विभाजन, हार्मोनल गतिविधि उत्तेजना और मिट्टी के सूक्ष्म जीवों के विकास और प्रसार को बढ़ाने में मदद मिलती है.

ब्लैक माइक्रोन्यूट्रिएंट उत्पाद पोषक तत्वों की क्षमता को संबोधित करता है, जबकि एक्टोसोल की मैग्नीशियम, जिंक, आयरन और कॉपर की केलेटेड संरचनाएं इष्टतम पौधों के स्वास्थ्य और विकास का मार्ग प्रशस्त करती हैं.

टिकाऊ कृषि के प्रति बारामती एग्रो लिमिटेड की प्रतिबद्धता को एक्टोसोल ब्लैक रेंज की विविध पेशकशों द्वारा और भी रेखांकित किया गया है. जैसे कि-

  • ब्लैक फे ++

  • ब्लैक एमजी ++

  • ब्लैक एन

  • ब्लैकZn ++

एक्टोसोल ब्लैक रेंज लाभ (Actosol Black Range Benefits)

  • पोषक तत्व ग्रहण में बढ़ोतरी

  • मिट्टी की जलधारण क्षमता में बढ़ोतरी

  • मिट्टी में जैविक कार्बन बढ़ाने में मदद

  • माइक्रोबियल गतिविधि को उत्तेजित करता है

  • मिट्टी के पीएच मान को नियंत्रित करना

  • मिट्टी से विषाक्त पदार्थों को निकालना

समग्र पौधों के स्वास्थ्य में सुधार; पौधों को शिकारियों और बीमारियों से बेहतर प्रतिरोध करने में मदद करना. इसके अलावा यह सफेद जड़ की वृद्धि को उत्तेजित करता है, जिससे फसल की मात्रा बढ़ जाती है. साथ ही यह उर्वरक प्रतिक्रिया बढ़ाने में बेहद मददगार साबित होता है.

बारामती एग्रो लिमिटेड (Baramati Agro Limited)

बारामती एग्रो लिमिटेड एक कंपनी है जो कृषि क्षेत्र के लिए लागत प्रभावी समाधान प्रदान करती है . उनके उत्पाद विशेष रूप से मिट्टी के स्वास्थ्य में सुधार और फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस कंपनी के द्वारा तैयार किए गए उत्पाद सभी प्रकार की फसलों के लिए उपयुक्त होते हैं और किसान अपनी फसल की पैदावार बढ़ाकर, अपनी इनपुट लागत कम करके और अपनी उपज की गुणवत्ता में सुधार करके उनसे लाभ उठा सकते हैं.

देखा जाए तो यह उत्पाद 100% जैविक हैं, जिसका अर्थ है कि वे पर्यावरण के लिए सुरक्षित हैं और मिट्टी या फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें.

English Summary: Baramati Agro Limited launches new Actosol Black range Published on: 19 August 2023, 02:12 PM IST

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News