Commodity News

नवरात्रि के चलते फलों के दामों में इजाफा

नवरात्रि के शुरू होने से पहले ही फलों की आवक शुरू हो चुकी है. त्यौहार के मद्देनजर आम के साथ विभिन्न प्रकार   के फल बाजार में खूब बिक रहे है. इस समय आम के दामों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है . सड़कों के किनारे फल व्यापारियों ने भी फलों से सजी दुकाने अत्यंत शोभनीय लग रही है. महाराष्ट्र ,उत्तर प्रदेश से नियमितरूप से फल आ रहे है. फलों की बढ़ती मांग को देखते हुए फल व्यापारियों में भी उत्साह का माहौल दिख रहा है. आने वाले दिनों में फलों की आवक और बढ़ने की संभावना है.

फलों के दाम में उछाल

फल व्यापारियों की माने तो लोकल बाड़ियों से केले की सबसे ज्यादा आवक है इस समय कीमत 50 से 60 रूपये दर्जन है. इसी तरह से अंगूर 100 रूपये किलो, संतरा 60 रूपये किलो, तरबूज 20 रूपये किलो, पापीता 30 रूपये किलो, खरबूजा 80 रपये किलो, आम 140 से 200 रूपये किलो बिक रहा है. वहीं विदेशी सेब की कीमतों  में 200 रूपये किलो है. केले की आवक लोकल बाड़ियों से हो रही है तो वहीं पर अंगूर और अनार नासिक से, संतरा और मुंसबी नागपुर से, तरबूज, खरबूजा, और उत्तर प्रदेश के मलिहाबाद और नागपुर से लगातार आवक हो रही है.

त्यौहार के दौरान फलों की रहेगी ज्यादा मांग

फलों के व्यापारियों के मुताबिक आने वाले 6 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि पर्व के शुरू होते ही लोगों के बीच में रसीले फलों की मांग और बढ़ेगी. बाजार में सजे हुए फल की दुकानें लोगों को आकर्षित कर रही है. इन रसीले फलों की लोगों के बीच अधिक डिमांड है. अब शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रमीण बाजारों में भी फलों की अच्छी डिमांड बनी हुई है.



Share your comments