1. मौसम

मौसम अपडेट: नए साल के मौके पर बन सकती है बारिश की संभावना !

सुधा पाल
सुधा पाल

Weather Report of Delhi

वैसे ठंड का दौर तो बना ही हुआ है लेकिन कुछ दिनों से सर्द हवाओं ने लोगों का बुरा हाल किया है. जहाँ उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है, वहीं दिल्ली, यूपी ,पंजाब, हरियाणा, बिहार और राजस्थान में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 1901 के बाद सोमवार का दिन सबसे ठंडा रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक 1 और 2 जनवरी को पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. गरज के साथ बूंदा-बांदी भी हो सकती है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में 1 से 3 जनवरी के बीच हल्की बारिश होने की संभावना भी है. तो वहीं, नई दिल्ली के कुछ इलाकों में 1 और 2 जनवरी को बारिश के साथ ओले भी पड़ सकते हैं.

अब अगर बात करें आज के मौसम की, तो आज भी ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है. दिल्ली में मंगलवार की सुबह तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में भीषण कोहरे और धुंध की गहरी परत जमी दिखी.

उत्तरी राज्यों में कश्मीर के श्रीनगर का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.5 डिग्री कम दर्ज किया गया. वहीं रविवार को जम्मू में पिछले एक दशक में रात का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया जो 2.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को दिन में दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी यूपी के कई स्थानों और पंजाब, पूर्वी एवं पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर तापमान में गिरावट पाई गयी.

इसके अलावा मौसम विभाग द्वारा जारी किये गए 48 घंटों के पूर्वानुमान की बात करें तो इसके मुताबिक राजस्थान के कुछ इलाकों में शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा। दिल्ली के साथ पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के अधिकांश इलाकों में आज और बुधवार को दिन के तापमान में गिरावट रहेगी. फिलहाल सर्दी की मौजूदा स्थिति में अगले 24 घंटों तक कोई बदलाव नहीं होने की संभावना जताई गयी है.

English Summary: weather report of delhi along with other states of india

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News