भारत के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश पूर्वानुमान के आधार पर चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए आज का दिन गर्मी से राहत देने वाला रहा. यहां के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है. कुछ जगहों पर तेज़ तो कुछ इलाकों में हल्की बारीश देखने को मिली. मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत 16 राज्यों के कुछ राज्यों में गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग ने 26 अगस्त तक के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है जसमें कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा इन सभी राज्यों के लिए कुछ प्रमुख जगहों पर तेज बारिश की आशंका वयक्त की गई है. कृषि जागरण पत्रिका की सदस्यता पाने के लिए यहाँ क्लिक करे


दिल्ली में एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं दूसरी ओर कई इलाकों में लोगों को जाम की समस्या से भी जूझना पड़ा. बारिश के बाद कई इलाकों में जाम की समस्या खड़ी हो गई जिसके बाद सुबह दफ़तर जा रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. दिल्ली के खानपुर, संगम विहार, साकेत, मयूर विहार जैसे प्रमुख इलाकों में ज्यादा बारिश देखने को मिली.  

वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल तथा सिक्किम के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है और आगामी 26 अगस्त तक इन इलाकों में भारी बारिश होने के पूर्वानुमान पर चेतावनी जारी की गई है.

Comments