इन राज्यों में जारी रहेगी बारिश, 22 अक्टूबर पूरे देश का मौसम पूर्वनुमान

अक्टूबर का महीना लगभदग ख़त्म होने को आ रहा है और इस समय भी देश के कई राज्यों मे बारिश जारी है. बारिश की वजह से इन जगहों पर मौसम का तापमान कम हो चुका है और साथ ही मौसम ठंड भी हो चुका है. वहीं देश की राजधानी की बात करें तो इस समय यहां प्रदूषण की वजह से हवा की गुणवत्ता प्रभावित हुई है और आगे आने वाले समय में इसकी समस्या और बढ़ सकती है. किसानों के लिए मौसम की जानकारी काफी अहम और लाभकारी मानी जाती है. किसान हर वक्त मौसम से जुड़ी कुछ अच्छी जानकारी चाहते हैं. तो चलिए जानते हैं मौसम के बारे में और अधिक जानकारी.

देश में पिछले 24 घंटों का मौसम

पिछले 24 घंटों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की गई है उन्में केरल, तमिलनाडु, और अंडमा और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही पश्चीम उत्तर प्रदेश और मध्य मध्य प्रदेश के साथ कर्नाटक में हल्की बारिश देखी गई. इसके साथ ही सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में गर्म मौसम की स्थिति रही है.

अगले 24 घंटों में मौसम का पूर्वानुमान

देश में अगले 24 घंटों में बन रहे मौसम की स्थिति की बात करें तो तमिलनाडु, केरल और तटीय कर्नाटक के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी. इसके साथ ही मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर आंध्र प्रदेश, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण झारखंड, अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के उच्च स्तरों पर हल्की बारिश की संभावना है. वहीं अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और ऊपरी असम के कुछ स्थानों पर धुंध हो सकती है, इसके अलावा देश के बाकी हिस्सों में गर्म और शुष्क मौसम जारी रहेगा.

साभार: skymetweather.com

Comments