इन राज्यों में 12 और 13 सितंबर को हो सकती है भारी बारिश, जानिए पूरे भारत में मौसम का हाल

देश के कुछ राज्यों में इन दिनों बारिश की स्थिति बनी हुयी है. कुछ राज्यों में बारिश सामान्य रही है वहीं कुछ राज्यों बारिश अनुमान के अनुसार कम हुई है. पिछले 24 घंटों के दौरान अगर मौसम की बात करें तो उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा उत्तराखंड और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. हिमाचल प्रदेश, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना के कुछ भागों, उत्तरी तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में भी हल्की बारिश दर्ज की गई है.  

12 सितंबर को मौसम का हाल  

बुधवार 12 सितंबर की अगर बात करें तो आज देश के कुछ राज्यों में तेज बारिश होने की संभावना है. सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, नागालैंड, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश देश के इन राज्यों में अनुमान से भारी बारिश होने की संभावना है.

अगले 24 घंटों में मौसम का पूर्वानुमान

आने वाले अगले 24 घंटों में मौसम की बात करें तो देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में सबसे ज्यादा बारिश होने का अनुमान है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, उत्तरी ओड़ीशा, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है.

 

साभार: skymetweather.com

Comments