1. ग्रामीण उद्योग

Chai Patti Business: रोज़ाना 3000 हजार रुपये की कमाई, जबरदस्त है ये बिजनेस आईडिया

Chai Patti Business

आज देश के अधिकतर युवा प्राइवेट जॉब की बजाय खुद का बिजनेस करना ज्यादा पसंद करते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है एक तो अधिक कमाई तथा दूसरा किसी प्रकार का वर्कलोड नहीं होता. लेकिन खुद का बिजनेस शुरू करने में सबसे बड़ी दिक्कत पैसों की आती है. जिस वजह से ज्यादातर लोग अपना बिजनेस शुरू नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए एक जबरदस्त बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं. यह बिजनेस आप महज 5 से 10 हजार रूपये में शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं. यह बिजनेस है चायपत्ती का. तो आइए जानते हैं इस बिजनेस का पूरा गणित-

Chai Patti Business से हर महीने होगी मोटी कमाई

रोजमर्रा की चीजों में चाय पत्ती भी प्रमुख है. आज देश का हर तबका चाय का शौकीन होता है. अधिकतर घरों में सुबह की शुरूआत ही चाय से होती है. ऐसे में इस बिजनेस से काफी अच्छी कमाई की जा सकती है. यदि आप मेहनत, लगन और थोड़ा समय दें तो कुछ ही समय में आपका यह बिजनेस लाखों रूपयों की कमाई दे सकता है. इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि न तो इसमें आपका कोई बॉस  है और न ही आपको ऑफिस में बंध के रहना है.

असम दार्जिलिंग की चाय का करें बिजनेस

किसी भी बिजनेस को करने से पहले उसकी एबीसीडी को जानना बेहद जरूरी है. छोटे बजट के इस बिजनेस में कमाई की कोई लिमिट नहीं है. आप धीरे-धीरे अपना खुद का ब्रांड बना सकते हैं. जिसके बाद आपको घर बैठे अच्छी कमाई होगी. यदि आप चायपत्ती का नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दार्जिलिंग और असम की चाय ही बेचना चाहिए. यहां की चाय पत्ती की देश के साथ विदेशों में भी डिमांड रहती है.

Chai Patti Business करने के लिए बड़ी कंपनियों की फ्रेंचाइजी लें

चाय पत्ती का कारोबार मात्र 5 से 10 हजार के निवेश से शुरू किया जा सकता है. आप यह बिजनेस कई प्रकार से कर सकते हैं. जैसे आप बाजार में खुली चाय बेच सकते हैं या फिर रिटेल और थोक भाव में भी चाय पत्ती का व्यापार कर सकते हैं. इसके अलावा कई बड़ी कंपनियां है जो अपनी खुली चाय बेचने के लिए फ्रेंचाइजी प्रोग्राम चलाती है. यह फ्रेंचाइजी बेहद कम बजट मिल जाती है जिसके बाद आपको सेलिंग पर अच्छा खासा कमीशन मिलता है.

डोर टू डोर बेचें

इसके अलावा एक ऑप्शन डोर टू डोर सेलिंग का है. आप खुली चाय को अच्छी तरह पैकिंग करके रिजनेबल दामों में डोर टू डोर चाय बेच सकते हैं. सस्ते दामों में बेचने की वजह से आपकी चाय  लोगों को पसंद आएगी.

ऑनलाइन सेंलिग बेहतर ऑप्शन 

यदि आप डोर टू डोर सेलिंग या अन्य माध्यमों से यह कारोबार नहीं करना चाहते हैं तो ऑनलाइन आपके लिए बेहतर ऑप्शन है. अच्छी क्वालिटी की कड़क चाय को आप अच्छी पैकेजिंग करके अमेजन, फिलपकार्ट जैसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं. ऑनलाइन सेलिंग के जरिए आप अपने प्रोडक्ट को देश  में कहीं भी बेच सकते हैं.

3 हजार रोजाना कमाएं  

असम और दार्जिलिंग की अच्छी कड़क चाय आपको थोक भाव में 140 से 180 रूपये किलो आसानी से मिल जाती है. जिसे आप बाजार में 200 से 300 रूपये किलो के भाव में बेच सकते हैं. ऐसे में यदि आप शुरूआत में रोजाना 10 किलो चायपत्ती भी बेचते हैं तो आपको प्रतिदिन 600 रूपये की कमाई हो जाएगी. इस लिहाज से आप हर महीने 15 से 18 हजार रूपये की कमाई कर सकते हैं. वहीं कुछ महीनों के बाद आपका बिजनेस बढ़ जाएगा और प्रतिदिन 30 से 50 किलो चाय भी बेचते हैं तो आप प्रतिदिन 1800 से 3000 रूपये की कमाई कर सकते हैं.

कहां संपर्क करें

यदि आप चाय पत्ती के बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो यहां संपर्क करें-

मोबाइल नंबर : 9435700934

वेबसाइट: www.assamteasellers.in

English Summary: start chai patti business, earn 3000 thousand rupees daily

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News