1. ग्रामीण उद्योग

अमूल कंपनी दे रही है अपना कारोबार खोलने का सुनहरा अवसर

स्वाति राव
स्वाति राव

Amul Franchise

अगर आपकी आमदनी अच्छी नहीं है और आप एक नया बिजनेस चालू करना चाहते हैं, तो आइये आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप कम पैसे में चालू कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. दरसल,  डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली अमूल कंपनी फ्रेंचाइजी देने का ऑफर कर रही है. जो आपके लिए नया बिजनेस शुरू करने का सुनहरा अवसर है....

अमूल डेयरी की फ्रेंचाइजी लेकर कारोबार शुरू करना काफी सरल है, क्योंकि अमूल का कस्टमर बेस बड़ा है और शहरों में हर जगह पर इसके उत्पादों की काफी मांग है. अमूल के दुग्ध उत्पाद अपने नाम से ही प्रसिद्ध हैं. देश के छोटे-छोटे शहरों में इसकी पहुंच है. अमूल की फ्रेंचाइजी से आप कम निवेश में हर महीने नियमित अच्छी कमाई कर सकते है. अमूल डेयरी की फ्रेंचाइजी कैसे लेनी है और इसमें कितना निवेश करना होगा ये जानकारी जानने के लिए पढ़ें इस पूरे लेख को.

अमूल फ्रेंचाइजी के लिए कितना करना होगा निवेश – (How Much Will You Have To Invest For Amul Franchisee)

1. अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्योंस्के की फ्रेंचाइजी – जिसमें निवेश 2 लाख रूपए का निवेश होगा

2. अमूल आइसक्रीम स्कूsपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी - जिसमें 5 लाख का निवेश करना होगा इसके साथ ही नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्यो रिटी के तौर पर 25 से 50 हजार रुपये जमा करना होगा.

अमूल फ्रेंचाइजी के लिए कैसे करें आवेदन? – (How To Apply For Amul Franchisee)

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप इसकी ऑनलाइन प्रक्रिया भी अपना सकते हैं इसके अलावा अगर आप चाहें तो अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको इसकी वेबसाइट retail@amul.coop  पर जाकर मेल करना होगा. इसके अलावा, इससे जुडी अधिक जानकारी जानने के लिए आप इसकी दी गई लिंक पर जाकर ले सकते हैं. http://amul.com/m/amul-scooping-parlours

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कितनी जगह की जरुरत – (How Much Space Is Required To Get Amul Franchise?)

अमूल की फ्रेंचाइजी खोलने के लिए आपके पास आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. इसके साथ ही अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए न्यूनतम 300 वर्ग फुट जगह की जरूरत होगी.

डेयरी बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत (The Biggest Feature Of Dairy Business)

इस बिजनेस की खासियत यह है कि आप पहले दिन से ही अच्छा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं. अगर अमूल डेयरी के प्रोडक्ट रेंज की बात करें, तो इसमें दूध, दही, घी, पनीर, आइस क्रीम जैसे एडिबल प्रोडक्ट शामिल हैं

ऐसी ही नए-नए व्यापार से सम्बंधित जानकारी जानने के लिए जुड़े रहिये कृषि जागरण हिंदी पोर्टल से

English Summary: amul company is giving golden opportunity to open its business

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News