1. विविध

Beauty Hacks:  बर्फ के पानी से त्वचा को होंगे कई फायदे, पढ़े पूरी जानकारी

अगर आप भी लंबे समय तक अपने चेहरे को जवा रहना चाहते हैं, तो अपनाए यह बेहतरीन तरीका, जिससे तुरंत लाभ मिलेगा...

लोकेश निरवाल
चेहरे की त्वचा
चेहरे की त्वचा

लोग अपने चेहरे का ध्यान रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. कुछ लोग बाजार से महंगे प्रोडक्ट भी खरीदते हैं, ताकि वह लंबे समय तक सुंदर और खूबसूरत दिखाई दे सकें. अगर आप भी अपने चेहरे को सुंदर और साफ-सुथरा रखना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए बेहद मददगार साबित हो सकता है.

क्योंकि आज हम आपको बर्फ के पानी से चेहरे की त्वचा पर होने वाले फायदे के बारे में बताएंगे. तो आइए चेहरे की त्वचा को साफ और मुलायम बनाने के लिए पानी का इस्तेमाल सबसे बेहतरीन तरीका है. तो आइए इसके फायदे और इस्तेमाल के बारे में जानें...

तुरंत चेहरे पर आता है ग्लो (Instant glow on face)

अगर आपका चेहरा समय से पहले मुरझा गया है, तो आप इसके लिए अपने चेहरे को बर्फ के पानी में डुबोकर ग्लो वापस पा सकते हैं. यह तरीका चेहरे पर ग्लो पाने का सबसे आसान उपाय है. ऐसा करने से आपके चेहरे पर ऑक्सीजन मिलती है.

परेशान त्वचा में राहत (Irritated skin relief)

बर्फ के पानी में चेहरे को डुबोने से चेहरे की त्वचा से सूजन और दर्द खत्म हो जाता है. यह तरीका इतना असरदार है कि  फौरन सूजन, दर्द और रेडनेस तुरंत दूर हो जाती है और साथ ही बर्फ का पानी चेहरे से झुर्रियों को खत्म करता है. ये ही नहीं यह चेहरे पर बने काले धब्बों को भी धीरे-धीरे दूर करता है.

लंबे समय तक मेकअप टिकता है (long lasting makeup)

पानी का यह तरीका लड़कियों के लिए बेहद लाभदायक है, क्योंकि इस तरीके को अपनाने के बाद चेहरे पर मेकअप लंबे समय तक बना रहता है और साथ ही इससे उनका चेहरा पहले से भी अच्छा दिखने लगता है.

ध्यान रहे कि मेकअप करने से पहले चेहरे को कुछ मिनटों के लिए बर्फ के पानी में डुबोकर रखें और फिर उसे अच्छे से साफ करें. इसके बाद ही मेकअप को चेहरे पर लगाएं.  

English Summary: There will be many benefits to the skin with ice water Published on: 21 July 2022, 02:04 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News