Others

स्कूल की तरफ से वृद्धाश्रम घूमने गई बच्ची को वहां अचानक मिली...

देश में वृद्धाश्रम की संख्या काफी तेज़ी से बढ़ते जा रही है. देश के कई राज्यों में हर रोज़ नए वृद्धाश्रम खुल रहे हैं. कई सारे संस्थाओं ने इसे लेकर आवाज़ भी उठाती रही हैं की वृद्धाश्रम में कई लोग ऐसे भी हैं जिनके परिवार के लोग उनको गलत ठंग से रखकर गए हैं. वहीं कई बार ऐसे वृद्धाश्रमों पर नियम पालन नहीं करने का भी आरोप लगाया है. खैर वो तो जांच की बात है और सरकार इसपर कितनी गंभीर है यह तो उनकी जांच का विषय है.

वैसे तो हम वृद्धाश्रम की खबर हर वक्त सुनते रहते हैं. लेकिन, हमें लगता है शायद आज की यह वृद्धाश्रम की ख़बर अभी तक की सबसे अलग और दिल को झकझोर देने वाली खबर है. वाक्या कुछ ऐसा था की एक स्कूल की तरफ से बच्चों को वृद्धाश्रम घुमाने के लिए ले जाया गया. बच्चों ने वहां आश्रम में रहे रहे वृद्ध महिलाओं से मुलाकात की. इसी दौरान एक बच्ची को आश्रम में अपनी दादी भी मिल गई जिसे देखकर बच्ची भावुक हो गई. वहीं बच्ची के अनुसार जब भी वो अपनी दादी के बारे में पुछती थी तो उसको जवाब मिलता था की उसकी दादी परिवारवालों से मिलने गई है और वो बाद में आएगी.

 

यह खबर अब सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से फैल रही है और लोग इसे अपने ट्विटर से शेयर कर रहे हैं. वहीं इस तरह की खबर देखकर यह लगता है की हमारा समाज किस तरफ जा रहा है और रीश्तों की ऐहमियत क्या है ?

कृषि जागरण डेस्क



English Summary: The girl went to the old age home from the school side suddenly found ...

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in