1. विविध

Potato Juice Facepack Benefits: ऐसे बनाएं आलू के जूस का फैसपैक और पाएं त्वचा की समस्याओं से छुटकारा

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
face

आलू लोकप्रिय सब्जियों में से एक है, और हम इसे किसी भी सब्जी के साथ आराम से खा सकते हैं. यह  अद्भुत सब्जी विटामिन ए, सी, बी, आयरन और फॉस्फोरस जैसे कई आवश्यक सूक्ष्म पोषक तत्वों से भरपूर होती है. हम सभी को आलू के फायदों के बारे में पता है. लेकिन, इसके स्वास्थ्य लाभों के अलावा, क्या आप जानते हैं कि यह आलू का रस आपकी त्वचा पर भी चमत्कार कर सकता है. आज हम अपने इस लेख में आपको आलू के फेस पैक के फायदों और उसे बनाने की विधि के बारे में बताएंगे, जो आपको इस गर्मी में मुलायम, कोमल और अच्छी त्वचा प्रदान करने में मदद करेगा, तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.....

मुहांसों के लिए

जो लोग मुहांसों के निशान से परेशान हैं तो वे टमाटर और आलू के रस का उपयोग करें.

बनाने की विधि

आलू का रस 1 बड़ा चम्मच और टमाटर का रस 1 बड़ा चम्मच लें. फिर दोनों रसों को अच्छी तरह मिलाएं, और मुंहासों के निशान पर लगाएं.

इसे 40-45 मिनट तक रखें और ठंडे पानी से धो लें. आप रात भर चेहरे पर इसका उपयोग कर सकते हैं और सुबह धो सकते हैं.

Juice

टैन हटाने के लिए

आलू का रस न केवल आपकी टैनिंग से छुटकारा पाने में मदद करेगा, बल्कि हाइपरपिग्मेंटेशन का भी इलाज करता है.

बनाने की विधि

आलू के रस का 2 चम्मच और जैविक शहद का 1 बड़ा चम्मच लें. इसे अच्छे से मिलाएं और अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. लगभग 10 मिनट के लिए छोड़ दें और ताजे पानी से धोएं.

स्किन टोन के लिए

आजकल ज्यादातर लोग असमान त्वचा की वजह से परेशान रहते हैं. ऐसे में आलू विटामिन-बी 6 से भरपूर होता है, जो आपकी त्वचा की टोन को बढ़ाने और नई कोशिकाओं के निर्माण में मदद करता है.

बनाने की विधि  

इसके लिए आपको बस 2 चम्मच आलू का रस, 2 चम्मच बादाम का तेल और 2 चम्मच कच्चा दूध चाहिए.

फिर इस पूरी सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं. इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं. 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धोएं. 

English Summary: Potato juice facepack benefits: how to make potato juice facepack and get rid of skin problems, learn the benefits and method of making

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News