Others

वास्तु शास्त्र की दृष्टि से इन पौधों को घर में लगाना होता है अशुभ, आती है घोर कंगाली

Indoor plants

ज्यादातर लोग प्रकृति प्रेमी होते हैं उन्हें घर में पेड़ पौधे लगाना बहुत पसंद होता हैं. कहा जाता हैं कि पेड़ -पौधे सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र की बात करें तो ऐसे कई पौधे हैं जिन्हें घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता हैं. आज हम अपने इस लेख में ऐसे ही 3 पौधों के बारे में बताएंगे जिन्हें वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में लगाना अशुभ माना गया हैं, तो आइए जानते हैं इन पौधों के बारे में......

खजूर का पेड़ (Palm Tree):

वास्तु शास्त्र के हिसाब से खजूर का पेड़ घर में लगाना शुभ नहीं होता. कहा जाता है कि ये नकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है जिससे घर में आर्थिक समस्या बनी रहती है और इसका बुरा प्रभाव सेहत पर भी पड़ता है.

plant

बेर का पेड़ (Plum Tree):

वास्तु शास्त्र में बेर के पेड़ को भी अशुभ  माना जाता  है. इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. इसलिए इसे लगाने से मना किया गया है.

बांस का पेड़ (Bamboo Tree):

बांस के पेड़ को वैसे तो अच्छा माना जाता है.लेकिन वास्तु शास्त्र कि दृष्टि से देखें तो ये घर के लिए शुभ नहीं होता.इसे घर पर लगाने से कई सारी समस्याओं का आगमन होता है जोकि अच्छा नहीं हैं. इसलिए जितना हो सकें इसे घर के बाहर ही लगाए.दरअसल हिन्दू धर्म में जब कोई व्यक्ति मर जाता हैं तो उस समय बांस का पेड़ इस्तेमाल करते हैं.

ये खबर भी पढ़ें: जानिए क्या है भारतीय मसालों का ग्रहों से संबंध और इनके राज



English Summary: Negative Energy Indoor Plants:From the point of view of Vastu Shastra, these plants have to be planted in the house, it comes inauspicious

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in