1. विविध

Horoscope 2021: जानें, वृषभ, मिथुन और मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा फरवरी माह?

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
Rashifal

Horoscope

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अपनी एक अलग राशि होती है, जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने बारे में यह पूर्वानुमान लगा सकता है कि उसका आने वाले समय कैसा रहेगा?  ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल के अनुसार शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो जातकों के जीवन को काफी हद तक प्रभावित करती हैं. ऐसे में आप अपने बारे में पहले जानकर हमारे द्वारा दिये गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं-

मेष राशि (Aries) के जातक 

(चू, चे, चो, लो, ले, लू, ला, लो, आ)

फरवरी का महीना आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है, क्योंकि आपकी राशि का स्वामी मंगल आपकी ही राशि में महीने की शुरुआत में स्थित होगा जिसकी वजह से आपके अंदर जोश और जुनून की कोई कमी नहीं होगी और आप हर काम को जल्द से जल्द और पूरी शिद्दत के साथ करना पसंद करेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त करके सफलता अर्जित करेंगे. यदि आप विदेश जाने का सपना देख रहे हैं तो मान कर चलिए कुछ समस्याओं के बाद आपको सफलता मिल सकती है.  हालांकि इस माह में चोरी होने का डर है,  रिश्तेदार और मित्रों से मन-मुटाव हो सकता है.

वृष राशि (Taurus) के जातक 

(इ, उ, ए, ओ, ग, वी, वू, वा, वे, वो)

वृष राशि के लोग स्वभाव से काफी मेहनती होते हैं क्योंकि वे जीवन को हर स्तर पर जीना पसंद करते हैं और चाहते हैं कि उनके जीवन में सभी सुख उपलब्ध हों जिससे कि वे अपने परिवार और अपने प्रिय जनों के लिए कुछ अच्छा कर पाएं. हालांकि 22 फरवरी से मंगल का आपकी राशि में गोचर करने के बाद आपके व्यवहार में बदलाव आएगा और आप छोटी-छोटी बातों पर इरिटेट होना शुरू हो जाएंगे. वृष राशि के जातकों का स्वजनों से वाद-विवाद हो सकता है, आपके क्रोध और उत्तेजना से बने बनाए कार्य बिगड़ सकते हैं. उद्योग ठीक चलेगा, उत्साह और उमंग में बढ़ोतरी होगी. किसी बाहरी व्यक्ति से वाद विवाद हो सकता है, नौकरी पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है. यात्रा सावधानी से करें.

मिथुन राशि (Gemini)के जातक 

(क, का, की, कू, घ,ड, के, हा)

विदेश यात्रा करने वाले या पहले से ही किसी विदेशी संगठन में कार्य करने वाले व्यक्तियों को इस महीने अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. हालांकि, मिथुन राशि के जातकों को माह के आरम्भ में अकारण धन और पुण्य की हानि हो सकती है, स्वास्थ्य में बाधा रोग, शोक, मानसिक अशांति व धन की कमी से दुखी रहेंगे. इसके अलावा द्रव्य लाभ, इष्ट मित्र समागम, आरोग्य एवं आनंद की प्राप्ति होने की संभावना है. 

इसके अलावा मिथुन राशि के जातक प्रतिस्पर्धी होने के बावजूद अपने विरोधियों के साथ सीधे टकराव से बचें. अपने जीवनसाथी के साथ कुछ विवादों का सामना हो सकता है. जल्दबाज़ी में कोई फ़ैसला न लें और जीवनसाथी के साथ व्यवहार करते समय आक्रामकता से बचें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगें.

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News