1. विविध

भविष्यफल : सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पड़ेगा खास प्रभाव

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

इस वर्ष 2019 में कुल 5 ग्रहण होंगे जिसमें से 3 सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे. जिसमें से केवल दो ग्रहण ही भारत में दिखाई देंगे. जब सूर्य पृथ्वी के बीच चन्द्रमा के पीछे सूर्य का बिम्ब छिप जाता है उसे सूर्य ग्रहण कहते हैं. इस वर्ष का पहला सूर्य ग्रहण 6 जनवरी को होने वाला है. भारतीय समय के हिसाब से सुबह 5 बजे से 9:18 मिनट तक रहेगा.  यह आंशिक ग्रहण है जो हमे भाऱत में नहीं दिखेगा.

सूर्य ग्रहण के समय ध्यान देने वाली बातें

1. ग्रहण के समय गर्भवती महिलाएं घर से बाहर न निकलें.

2. भगवान का जाप करें.

3. घर के मंदिर को भी पर्दों से ढक दें.

4. ग्रहण के बाद मंदिर की मूर्तियों को गंगा जल से धोएं.

5. ग्रहण के समय ना सोएं.

6. बीमार लोग महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करें.

7. बच्चे, वृद्ध, रोगी आराम कर सकते हैं.

सूर्य ग्रहण का इन दो राशियों पर पड़ेगा असर

मेष : इस राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण काफी ख़ास रहेगा. आपको अचानक तरक्की हो सकती है. आपकी छोटी-मोटी समस्याओं का समाधान होगा.  आपके द्वारा किए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. आप स्वस्थ महसूस करेंगे. दही से बनी चीज़ों का दान करने आपको उन्नति मिलेगी.

वृष : इस राशि के जातकों के लिए भी यह सूर्य ग्रहण काफी हद तक अच्छा साबित होगा. आपके थोड़े खर्च बढ़ सकते हैं. इस दौरान आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है. आप मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे. घर में जैस्मीन के फूल रखें. उसकी सुगंध आपकी ज़िंदगी में भी महक पैदा करेगी. 

इस विषय में और अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में मैसेज कर सकते हैं. 

English Summary: first solar eclipse 2019 6 january effects will two main zodaic

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News