Others

अब भांग मिक्स फूड प्रोडक्ट्स और ड्रिंक्स हुई वैध

cannabis food

कनाडा सरकार ने दिसंबर 2019  से भांग के सेवन को पूरी तरह वैध कर दिया है. जिसकी वजह से कनाडा दुनिया का दूसरा ऐसा देश बन गया है. जिसने भांग के सेवन पर वैधता दी है. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो  ने कहा कि "भांग को वैध (legal) करने की हमारी योजना को आज सीनेट ने मंजूरी पास कर दी है. बिल लागू होने के बाद अब वयस्क सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर 30 ग्राम तक भांग खरीद सकेंगे. इसके साथ ही वे अपने घर पर भी चार पौधे तक लगा सकेंगे.

cannabis juice

भांग (मारिजुआना) का इस्तेमाल वैध

पिछले ही साल कनाडा ने अपने देश में भांग के इस्तेमाल को वैध घोषित कर दिया था. अब यह नया कानून  बनाया है जो कि 17 अक्टूबर से शुरू हो जायेगा. जिसमें भांग के सत और शरीर में लगाने वाले मलहम पर भी लागू किया जायेगा. अब कनाडा के बाजारों में भांग से बने खाद्य पादार्थों की वैध तरीकों से बिक्री शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ये घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने बच्चों की सेहत को मद्देनजर रखते हुए गमीबेयर्स और लॉलीपॉप जैसी खाद्य पदार्थों  में भांग के प्रयोग पर अभी भी पाबंदी लगाई हुई है.

भांग (मारिजुआना) के फायदे (Benefits of cannabis)

ज्यादातर लोग यही मानते है कि भांग का इस्तेमाल नशे के लिए होता  है. लेकिन उन्हें ये नहीं पता की इसके हद में किए गये सेवन से हमारे शरीर को तरह के फायदे भी होते है. क्योंकि भांग में इन्फ्लैमटोरी गुण की मात्रा बहुत अधिक होती है. जो कि हमारे शरीर के दर्द, बुखार जैसी समस्या को दूर करने में भी बहुत लाभकारी बूटी है. इसके साथ ही इसके इंफ्लैमटोरी गुण कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी से भी राहत दिलाने में काफी फायदेमंद है. 



Share your comments