1. विविध

जन्मदिन विशेष : दीपिका पादुकोण

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

आज बॉलीवुड की हिट डिवा दीपिका पादुकोण का जन्मदिन है जो लोगों के दिलों पर राज़ करती है. दीपिका जिस मुकाम पर है वहां तक किसी भी लड़की के लिए पहुंचना एक मात्र सपना ही है. इतना बड़ा मुकाम पाना कोई आसान बात नहीं है. यहां तक पहुँचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है और आज वह करोड़ों दिलों में राज करती है. अभी कुछ समय पहले ही उन्हीनें बॉलीवुड के स्टार रणवीर सिंह के साथ शादी की है.

दीपिका फिल्मों से पहले मॉडलिंग करती थी. वह स्कूल टाइम से ही बड़ी टैलेंटेड थी. उन्होंने 10वीं कक्षा में स्टेट लेवल बैडमिंटन में भी काफी पुरस्कार जीते परंतु ग्रेजुएशन में जा कर उनकी दिलचस्पी बॉलीवुड में बनना शुरू हो गई. जिस लिए उन्होंने अपना करियर बॉलीवुड में बनाने कि ही सोची और मॉडलिंग में कदम रखा.

सबसे पहले उन्होंने अपनी पहली फिल्म की शुरुआत कन्नड़ सिनेमा से की थी. 2005 में लक्मे फैशन वीक में उन्हें पहला ब्रेक मिला. जिसमें उन्होंने डिज़ाइनर सुनीत वर्मा के लिए पहली बार रैंप-वॉक की. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने के बारे में सोचा और उनके डिज़ाइनर दोस्त ने फराह खान को उनकी फिल्म "ओम शांति ओम " में कास्ट करने के लिए सलाह दी.

यह फिल्म उनकी पहली हिट साबित हुई और उसने 100 करोड का बिज़नेस किया. इसी तरह धीरे-धीरे  उन्होंने बॉलीवुड में अपनी सफलता के झंडे गाढ़ दिए. दीपिका ने अपने 11 साल के करियर में दर्जनों फिल्में कि और उनमें से अधिकतर सुपरहिट भी रहीं. उनकी फिल्में फ्लॉप भी रहीं. उनकी सबसे ज्यादा हिट मूवी 2018 में आई जिसका नाम- पद्मावत. फिल्म 'पद्मावत’ने 300 करोड़ का कारोबार कर दीपिका को सफलता के शिखर तक पहुँचाया.

आज उनकी खूबसूरती और अदाकारी के सब दीवाने है. आज वो बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड का भी चर्चित चेहरा बन चुकी हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर हम उन्हें बहुत शुभकामनायें देते है.

English Summary: Bollywood diva Deepika padukone birthday

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News