1. ख़बरें

सुहाना कैटल फीड दुधारू पशु को स्वस्थ बनाने में कारगर

KJ Staff
KJ Staff

पशुपालन करने वाले हमेशा चाहते हैं की उनका पशु स्वस्थ रहे और अधिक दूध दे लेकिन जिस तरीके से एक मानव को कुछ पौष्टिक खाने की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार से पशुओं को भी खाने की आवश्यकता होती है. किसान दुधारू पशुओं को जो पौष्टिक खाना चारे के साथ देते हैं  जरुरी नहीं की वह पूरी तरह से पौष्टिक हो. इसलिए पशुपालको के लिए यह जांचना जरुरी है कि जो खाना वो पशुओं को दे रहे हैं वो अच्छा है या नही. दुधारू पशुओं के खाने की जरूरत को पूरा करने के लिए पौष्टिक आहार बनाने वाली कंपनी कुश प्रोटीन्स प्राइवेट लिमिटेड ने बेहतर गुणवत्ता वाले पशुआहार उपलब्ध करा रही है. कंपनी के प्रतिनिधि रोहित शाह ने बताया कि कंपनी दुधारू पशुओं के लिए कई तरह के पशुआहार बनाटी है . इनमें ऑइल केक मुख्य है . इन ऑइल केक  में कई ब्रांड है जिसमें सुहाना कैटल फीड काफी लोकप्रिय है. इसके अलावा क्रिशिव मेज ऑइल केक, नटराज मेज ऑइल केक, अनमोल मेज ऑइल केक काफी लोकप्रिय है. इसके पशुआहार के इस्तेमाल से पशुओं में प्रोटीन की पूर्ती होती है और इससे पशु का दूध भी बढ़ता है. यदि इस आहार को पशु के आहार में शामिल किया जाए तो पशु स्वस्थ रहता है. रोहित शाह बताते हैं कि इस आहार से पशुओं को जरुरी पौष्टिक तत्व मिलते है. शाह कहते हैं कि मेरा किसानों से अनुरोध है कि वो एक इस ऑइल केक पशु आहार की अपने पशुओं को अवश्य खिलाए ताकि उनके दूध में वृद्धि हो. किसान इस उत्पाद की अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन न. 8155012110 पर संपर्क कर सकते हैं. 

English Summary: Suhana Catal Feed effective in making the milky animal healthy

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters