1. ख़बरें

सिल्वर लेक जियो के बाद अब रिलायंस रिटेल में भी 7,500 करोड़ रुपए करेगा निवेश

आदित्य शर्मा
आदित्य शर्मा
Rilverlake

रिलायंस रिटेल में नए निवेश के साथ अब यह किसानों के लिए भी लाभकारी साबित होने वाली है. सिल्वर लेक 1.75% इक्विटी के लिए रिलायंस रिटेल में 7 हजार 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. सिल्वर लेर ने जियो प्लेटफॉर्म में निवेश किया था और अब यह रिलायंस रिटेल में भी निवेश करने जा रहा है. दुनियां भर के टेक्नॉलोजी सेक्टर में सिल्वर लेक का सबसे बड़ा नाम है. सिल्वर लेक के रिलायंस रिटेल में निवेश के साथ ही यह बात भी साफ हो गया है कि रिलायंस रिटेल भारतीय रिटेल में एक बड़ा नाम हो गया है. अभी हाल ही में रिलायंस रिटेल ने फ्यूचर ग्रुप का भी अधिग्रहण किया था.

सिल्वर लेक के द्वारा जियो प्लेटफॉर्म में 1.35 बिलियन डॉलर यानी करीब 10,200 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश पहले कर चुका है. मौजूदा वक्त में रिलायंस रिटेल के 12 हजार से अधिक स्टोर्स हैं और मालिक मुकेश अंबानी ने इस पूरे नेटवर्क से करीब 3 करोड़ किराना स्टोर्स और 12 करोड़ किसानों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है. हाल ही में कंपनी के द्वारा ग्रोसरी सेक्टर का ऑनलाइन स्टोर जियोमार्ट भी लॉन्च किया गया है. जियोमार्ट पर हर दिन करीब 4 लाख ऑर्डर बुक हो रहे हैं.

Reliance

सिल्वर लेक डील पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सिल्वर लेक के निवेश के माध्यम से लाखों छोटे व्यापारियों के साथ साझेदारी करने से उन्हें लाभ मिलेगा. हमारा यही प्रयास है कि भारतीय उपभोक्ताओं को भारतीय रिटेल सेक्टर में मूल्य आधारित सर्विस मिल सके. हमारा यह भी मानना है कि सिल्वर लेक हमारे विज़न को आगे बढ़ाने में काफी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएगा.

वहीं सिल्वर लेक के सह-सीईओ और प्रबंध साझेदार,एगॉन डरबन ने मुकेश अंबानी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने सफल प्रयासों से रिटेल और टेकनॉलोजी सेक्टर में लीडरशिप हासिल की है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में जियोमार्ट की सफलता, विशेषकर तब जबकि भारत बाकी दुनिया के साथ कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है, वास्तव में अभूतपूर्व है. बता दें कि रिलायंस के बढ़ते रिटेल सेक्टर से किसानों को भी आगे लाभ मिल सकता है.

English Summary: Silver Lake's Reliance to invest Rs 7500 crore in retail, farmers will get benefit

Like this article?

Hey! I am आदित्य शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News