MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Rozgar Mela: 22 नवंबर को नवनियुक्त आवेदकों को 71 हज़ार नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ करेंगे जो सभी नवनियुक्त व्‍यक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है.

लोकेश निरवाल
प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का करेंगे शुभारंभ
प्रधानमंत्री कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रोजगार मेले के तहत 22 नवंबर 2022 यानी कल मंगलवार के दिन प्रात: 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त आवेदकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर इन नवनियुक्त व्‍यक्तियों को संबोधित भी करेंगे.

रोजगार मेला रोजगार सृजन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. रोजगार मेले से आगे रोजगार का सृजन करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण तथा प्रत्‍यक्ष रूप से राष्ट्रीय विकास में भागीदारी करने के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध कराने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करने की उम्मीद है. इससे पहले रोजगार मेले के तहत अक्टूबर में 75,000 से अधिक नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए थे.

नवनियुक्त व्‍यक्तियों को नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां देश के 45 स्थानों पर (गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) सौंपी जाएंगी. पहले जिन पदों पर भर्ती किए गए थे उन श्रेणियों के अलावा शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी तथा पैरामेडिकल पदों पर भी भर्ती की जा रही हैं. गृह मंत्रालय द्वारा भी विभिन्‍न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में बड़ी संख्या में पदों की भर्ती की जा रही हैं.

कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल होगा लॉन्च (Karmayogi start module will be launched)

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल (Karmayogi Start Module) का भी शुभारंभ करेंगे. यह मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन पाठ्यक्रम है. इस पाठ्यक्रम में सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल में नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां तथा अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल बनाने और नई भूमिकाओं में आसानी से बदलाव करने में मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सरस आजीविका मेला 2022 का किया उद्घाटन, 60000 से ज्यादा स्टार्टअप शामिल!

उन्हें अपने ज्ञान, कौशल और क्षमताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों का पता लगाने का भी अवसर प्राप्‍त होगा.

English Summary: Rozgar Mela On November 22, PM Modi will provide about 71,000 appointment letters to the newly appointed applicants Published on: 21 November 2022, 05:32 PM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News