1. ख़बरें

जानिए कौन सी हैं देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कारें

आदित्य शर्मा
आदित्य शर्मा

अगर आप इस समय एक सस्ती ऑटोमैटिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आइये आज हम आपको भारत में मौजूदा कुछ खास कारों के बारे में बताते हैं. ड्राइव करने के शौकिन लोगों के लिए कंपनियां अलग-अलग कारों का निर्माण करती हैं. बढ़ते टेक्नोलॉजी के साथ-साथ कारें भी टेक्नोलॉजी से लेस हो चुकी हैं. इस वक्त ऑटोमैटिक व AMT गियरबॉक्स वाली कारों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है और इनका बाज़ार भी काफी बड़ा हो चुका है. दीवाली का त्योहार आ रहा है और इस मौके पर कई लोग बजट AMT कार खरीदने की सोच रहे हैं. तो यह लेख आपको जानकारी देगा कि कौन सी कार आपके लिए उचित है.

Renault Kwid

इस क्रम में सबसे पहले आती है Renault Kwid जिसकी खासियत है बोल्ड और स्टाइलिश डिजाइन. Kwid कि 1.0 लीटर मॉडल AMT गियरबॉक्स के साथ आती है जिसकी शुरुआत 4.48 लाख रुपए से होती है. AMT गियरबॉक्स वाली कारों में यह देश में सबसे सस्ती कार है. इस कार में पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर का लगा हुआ है जो 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसको काफी ज्यादा कम्फर्ट के अनुसार बनाया गया है और इसमें 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं.

Maruti S-Presso

मारुति सुज़ुकी की कारों को भी लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है. इसमें AMT कार में आपको मिलती है एक बेहतरीन कार S-Presso (AGS) और इसकी कीमत है 4.75 लाख रुपये. इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 68 PS की पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी डीज़ाईन और कंफर्ट काफी अच्छी है और इसकी अच्छी स्पेस रोड विज़िबिलिटी काफी बेहतर बनाती है. 

Datsun Redi-Go

Datsun कंपनी ने खुबसूरत कार Redi-Go को नए अवतार में ल़ॉन्च किया है. इस कार में AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन 1 लीटर कार में मिलता है. कार में लगा इंजन 68 PS की पावर और 91 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इस कार की कीमत की अगर बात करें तो यह 4.77 लाख रुपये है. कई लोग इस कार को इसकी डिज़ाइन की वजह से नकार नापसंद करते थे लेकिन अब यह लोगों को काफी पसंद आ सकती है.

English Summary: Renault Kwid,Maruti S-Presso, Datsun Redi-Go are the cheapest automatic cars in the country

Like this article?

Hey! I am आदित्य शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News