1. ख़बरें

REI Expo 2022 किसानों से लेकर आम नागरिक तक के लिए जरूरी, पढ़ें पूरी खबर

India EXPO Center में कल यानी 28 सितंबर से REI Expo 2022 चालू है, जिसमें कई तरह की प्रदर्शनी लगी हुई हैं. तो यहां जानें इसे जुड़ी खास बातें...

लोकेश निरवाल
REI Expo 2022 essential for farmers to common citizens
REI Expo 2022 essential for farmers to common citizens

ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय REI Expo 2022 का  आयोजन किया गया है, जो कि  सितंबर महीने की आखिरी तारीख तक चलेगा. आपको बता दें कि इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा देश के सबसे बड़े Expo में से एक है. जिसके चलते इस स्थल का नाम India EXPO Center है.

यह सेंटर  प्रौद्योगिकी संचालित, विश्व स्तरीय सुविधाएं और सुरक्षा प्रदान करता है. अंतरराष्ट्रीय व्यापार से लेकर व्यापार प्रदर्शनियों, सम्मेलनों के साथ उत्पाद लॉन्च और प्रचार कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए यह स्थान सबसे उपयुक्त माना जाता है. तो आइए आज हम इस लेख में India EXPO Center के बारे में जानते हैं, जिसे कवर खुद कृषि जागरण की टीम ने सेंटर पर जाकर किया है.

ग्रेटर नोएडा EXPO (Greater Noida EXPO)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस प्रदर्शनी के लिए आपको ऑनलाइन पंजीकरण कर ही प्रवेश ले सकते हैं. जिसके बाद आपको एक विजिटिंग कार्ड दिया जाता है. जिसे प्रदर्शनी हॉल में प्रवेश करते समय बैज में क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा.

ग्रेटर नोएडा में 28-30 सितंबर 2022 तक रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो, इंडिया एक्सपो सेंटर चल रहा है. इस दौरान यह प्रदर्शनी सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक जारी रहेगी. इस प्रदर्शनी में शामिल होने के लिए आपको किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा. यह प्रदर्शनी एक दम फ्री है.

प्रदर्शनी हॉल में शामिल कई स्ट (Many stalls included in the exhibition hall)

ग्रेटर नोएडा की इस प्रदर्शनी में अलग-अलग तरह की कंपनी ने अपने उत्पादों का प्रचार करने के लिए स्टॉल भी लगा रखे हैं. अगर आप इस प्रदर्शनी में शामिल होंगे. तो आपको इसमें सबसे अधिक सोलर प्लेट के स्टॉल दिखाई देंगे, जो आम आदमी से लेकर देश के किसानों के लिए बहुत उपयोगी है.

सोलर प्लेट के स्टॉल
सोलर प्लेट के स्टॉल

बता दें कि किसान भाइयों की मदद के लिए खुद कृषि जागरण की टीम ने सोलर कंपनियों से बात की, कि यह आपको उपकरण किसानों के लिए कैसे उपयोगी है और उसे वह कैसे इसे प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 100% स्वदेशी ड्रोन बनायेगा IoTechWorld Avigation, किसानों को मिलेगा फायदा

इस प्रदर्शनी में कई नई तकनीकों के उत्पादों को भी शामिल किया गया है, ताकि लोगों को इसके सही इस्तेमाल के बारे में पता चल सके.

English Summary: REI Expo 2022 essential for farmers to common citizens Published on: 29 September 2022, 06:01 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News