1. ख़बरें

Farmers Protest&Traffic Update: आज घर से निकलने से पहले ज़रूर पढ़िए ये खबर, फंस सकते हैं जाम में

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Traffic Advisory

Traffic Advisory

राजधानी दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर किसान (Farmer) अपनी मांगओं को लेकर लगभग 4 महीने से आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली में रहने वाले लोगों को आवाजाही में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अगर आज भी दिल्ली के लोगों को किसी जरूरी काम से बाहर जाना है या फिर ऑफिस से जल्दी पहुंचना है या ऑफिस से घर जल्दी जाना है, तो एक बार दिल्ली के ट्रैफिक अपडेट (Traffic Update) के बारे में ज़रूर पढ़ लें. दरअसल, आज टिकरी और सिंघु बॉर्डर, दोनों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद है, लेकिन गाजियाबाद से दिल्ली की ओर जाने वालों के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर एक कैरिजवे खुला है. बता दें कि किसानों ने एलिवेटेड हाईवे की दूसरी सड़क को बंद कर दिया है.

दरअसल, भारत सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानून के खिलाफ (New Farm Bill) किसान नवंबर 2020 से गाजीपुर, टीकरी और सिंघू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें यात्रियों से आनंद विहार, डीएनडी, लोनी डीएनडी और अप्सरा सीमाओं से गुजरने वाले मार्गों को लेने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर के दोनों कैरिजवे भी खुले हैं.

ट्रैफिक अपडेट

  • औचंदी बॉर्डर सुबह और शाम के पीक ऑवर्स के दौरान खोला जाएगा.

  • लामपुर, सफियाबाद पूरे दिन खुला रहेगा.

  • लोगों के आवाजाही के लिए यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग अपनाने की सलाह दी है.

  • जीटी करनाल रोड, रोहतक रोड, आउटर रिंग रोड और एनएच-44 पर अधिक ट्रैफिक रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

जिला स्तर पर जनसभाओं का आयोजन

किसान मोर्चा की एक बैठक में फैसला लिया गया है कि तीन कृषि कानूनों (New Farm Bill) के खिलाफ 22 मार्च को देशभर में जिला स्तर पर जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही यह निर्णय भी लिया गया है कि 26 मार्च को आहूत ‘भारत बंद’ सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगा. इस दौरान सड़क और रेल यातायात समेत कई सेवाओं को अवरुद्ध किया जाएगा. फिलहाल आपात सेवाओं को बंद से अलग रखा जाएगा.

 

English Summary: Read traffic related updates before leaving home today

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News