News

Mobile App: होम डिलीवरी के लिए e-Bazaar covid-19 मोबाइल ऐप लॉन्च, ऐसे करें डाउनलोड

इस समय देश को हर जरूरी सुविधा मुहैय्या कराना सरकार की प्राथमिकता बन चुकी है और इसकी बड़ी वजह कोरोना वायरस (covid-19) है. इस महामारी के चलते 21 दिनों का लॉकडाउन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा लगाया गया है. लॉकडाउन तो लग गया, लेकिन लोगों को इसमें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. घर से बाहर न निकल पाने पर जनता को राशन-पानी संबंधी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. ऐसे में डोर टू डोर डिलीवरी सर्विस की अगर सुविधा मिल जाए तो शायद किसी हद तक इन परेशानियों से निजात मिल सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए इस कठिन दौर के लिए हाल ही में राजस्थान के जयपुर में एक नई ऐप लॉन्च की गई है.

e-Bazaar covid-19 मोबाइल ऐप

आपको बता दें कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 'ई-बाजार' की सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई है. जी हां, लोगों को राशन के लिए किसी भी तरह की मशक्कत न करनी पड़े, इसके लिए e-Bazaar covid-19 Mobile App लॉन्च गई है. ई-बाजार कोविड मोबाइल ऐप से जयपुर की जनता घर बैठे ही राशन की HOME DELIVERY के लिए ऑडर दे सकती है.

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं मोबाइल ऐप (HOW TO DOWNLOAD MOBILE APP)

अगर आप भी घर बैठे अपने राशन की होम डिलीवरी पाना चाहते हैं तो इस मोबाइल ऐप को इस लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं.

आप आसानी से ट्रैक कर सकते हैं अपना ऑडर

एक बार ऑडर करने के बाद आप उसे ट्रैक कर यह भी जान सकते हैं कि आपका ऑडर कहां तक पहुंचा  यानी उसका स्टेटस क्या है. आप इसके लिए ईमेल-आईडी (Email ID) helpdesk.ebazaar@rajasthan.gov.in का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही आप टॉल फ्री नंबर (Toll Free Number) 1800-180-6127 पर भी किसी अन्य सहायता के लिए कॉल कर सकते हैं.

किराना स्टोर संचालक भी जुड़ सकते हैं ऐप से...

आपको बता दें कि इस ई-बाजार ऐप के जरिए पहले से ही जुड़े हुए दुकानदारों का डाटा ऐड किया जा चुका है. इस ऐप पर किसी भी किराना स्टोर को रजिस्टर किया जा सकता है. किराना स्टोर संचालक बहुत आसानी से अपनी दुकान का रजिस्ट्रेशन यहां इस ऐप में कर सकते हैं. खास बात यह है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (online registration process) के तहत किराना स्टोर (grocery stores) के साथ रजिस्ट्रेशन करने वाले व्यक्ति की लोकेशन अपने आप ही दर्ज हो जाएगी. ऐसे में संचालक अपने नज़दीकी ग्राहकों के साथ बाकी लोगों को भी अपने स्टोर की ऐप पर उपस्थिति की जानकारी दे सकता है.



English Summary: rajasthan government launched e bazaar covid 19 mobile app for home delivery amid lockdown in jaipur

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in