आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. ख़बरें

आ चुका है अप्रैल, इन चीजों की कीमतें छूएगी आसमान, आपकी जेब पर पड़ेगा बड़ा असर

सचिन कुमार
सचिन कुमार

April

हर माह कुछ न कुछ परिवर्तन होता ही रहता है, जिसका सीधा असर आपकी और हमारी जेब पड़ता है या उन प्लानिंग पर जिनको हम बनाने में बिजी होते हैं. लेकिन, अगर हम आगामी बदलावों को ध्यान में रखते हुए प्लानिंग करें, तो हमारे बजट पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा और हम जो चाहेंगे, उसे आसानी से प्राप्त भी कर पाएंगे. इस बीच हम आपको अप्रैल माह में होने जा रहे कुछ बदलावों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनकी जानकारी प्राप्त कर आपको इस माह का बजट तैयार करने में आसानी होगी तो चलिए इस रिपोर्ट में यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर इस माह में किन-किन चीजों की कीमतों में इजाफा होने जा रहा है...

..तो इन चीजों की कीमत में हो रहा है इजाफा

 

  1. LED TV 

अप्रैल माह की शुरूआत होने के साथ ही एलइडी टीवी की कीमतों में भी वृद्धि होने जा रही है. इस माह से एलइडी टीवी की कीमतों में 25 से 30 फीसद की वृद्धि होने जा रही है. अब आपको इसका क्रय करते समय 2-3 हजार रुपए की अतरिक्त चुकाने होंगे.

इन इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद की बढ़ेगी कीमत

इसके साथ ही एसी, फ्रिज, कूलर व थॉमसन जैसी वस्तुओं की कीमत में इजाफा दर्ज किया गया. अब इन्हें खऱीदने के लिए आपको 15,00 से लेकर 2,000 रूपए अधिक चुकाने होंगे. जिसका सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा. वहीं, स्मार्टफोन, मोबाइल पार्ट्स, चार्जर और एडॉप्पर, बैटरी,  हेडफोन के आयात शुल्क पर 2.5 के इजाफे होने की बात कही गई है. अगर ऐसा हुआ, तो फिर यकीनन आपको अपने बजट को बढ़ाना होगा, चूंकि लाजिमी है कि आयात शुल्क में बढ़ोतरी होने पर इन चीजों की कीमत में तेजी आना लाजिमी होगा.

महंगी हो जाएगी कार, बाइक समेत यह चीजें

इसके साथ ही कार, बाइक के विनिर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है, जिसके चलते इस बार फिर से कार और बाइक की  कीमतों में इजाफा होने की बात कही जा रही है, इसलिए उन सभी लोगों के जेब पर इसका बड़ा असर पड़ेगा, जो इस माह कार और बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं. कार की कीमत में 3 से 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

वहीं, दोपहिया वाहन की कीमत में 2500 से लेकर 3000 रूपए तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. दूध की कीमत में 3 रूपए की वृद्धि दर्ज की गई है. अब यह दूध लेने के लिए आपको 49 रूपए चुकाने होंगे.

अप्रैल माह से हवाई सफर भी महंगा होने जा रहा है. घरेलू उड़ानों के लिए अब आपको 160 रूपए अतरिक्त चुकाने होंगे. बता दें कि यह सारे नए नियम आगामी अप्रैल माह से प्रभावी होने जा रहे हैं. ऐसे में इन सभी नियमों को उन सभी लोगों पर बड़ा असर पड़ने जा रहा है, जो हर माह अपना बजट तैयार करते हैं. 

English Summary: price of these things are going to be hike form april

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News