1. ख़बरें

PM Modi Speech: कोरोना संकट पर फिर पीएम मोदी संबोधन, जरूर सुनें देशवासी

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर तो पड़ ही रहा है, साथ ही कृषि क्षेत्र, दिहाड़ी मजदूरी, बाजार, कृषि मंडी समेत कई क्षेत्रों पर पड़ रहा है. इसी बीच देश के किसान और आम आदमी के लिए एक विशेष खबर है. दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी का यह संबोधन आज रात 8 बजे होगा. बता दें कि बीते गुरुवार भी पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर संबोधन किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

“वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा. आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा”. आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस के खौफ़ से देश के लगभग 30 राज्यों को लॉकडाउन कर दिया है. इसमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र समेत कई औऱ राज्य शामिल हैं. इसके साथ ही कई राज्यों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बड़ी समस्या यह है कि अभी भी लोग लॉकडाउन को गंभीर रूप से नहीं ले रहे हैं. इस पर पीएम मोदी ने भी बहुत नाराज़गी जताई है.

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा

“लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें. राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं”.

पीएम मोदी कोरोना संकट पर पहले क्या बोले...

पीएम मोदी ने कोरोना संकट पर गुरुवार की शाम जनता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध से देश इतना प्रभावित नहीं हुआ, जितना कोरोना वायरस से हो रहा है. आज विश्व कोरोना के संकट से गुजर रहा है, इसलिए हमें सतर्क रहना चाहिए. यह मानना गलत होगा कि भारत पर कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा.

आपको बता दें कि देश में अब तक कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक, इन मामलों में कई मामले ऐसे हैं, जो कि अभी एक्टिव हैं.  इसके अलावा कई लोग ऐसे भी हैं, जो इस वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. फिलहाल देश अभी भी कोरोना वायरस की चपेट में है.

ये खबर भी पढ़ें: Corona Medicine: कोरोना इंफेक्शरन से बचाएगी ये दवा, अमेरिका ने भी दिया सुझाव

English Summary: pm modi will give a speech to the public on the corona crisis at 8 pm tonight

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News