MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

बिना ड्राइवर के भी चलेगा OLA का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने शेयर किया वीडियो

OLA Self Driving Electric Scooter: भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) ने दुनिया के सामने एक चमत्कार लेकर आने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ओला सोलो (OLA SOLO) स्कूटर की घोषणा की है, जो खुद से ड्राइव और बैलेंस हो सकता है.

मोहित नागर
OLA SOLO - दुनिया का पहला सेल्फ ड्राइवर स्कूटर
OLA SOLO - दुनिया का पहला सेल्फ ड्राइवर स्कूटर

OLA SOLO Electric Scooter: टेक्नोलॉजी इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है, जिनकी हमने कल्पना भी नहीं की थी. जिस तरह बिना ड्राइवर के चलने वाली कार ने दुनिया को हैरान करके रख दिया था, वैसे ही दुनिया का पहला खुद से बैलेस और चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर सभी को चौका दिया है. भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) ने दुनिया के सामने एक चमत्कार लेकर आने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक ने अपने ओला सोलो (OLA SOLO) स्कूटर की घोषणा की है, जो खुद से ड्राइव और बैलेंस हो सकता है.

कंपनी के सीईओ ने की पुष्टि

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में एक ऑनलाइन वीडियो शेयर की है, जिसमें एक सेल्फ ड्राइव इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल रही है. दुनिया के इस पहले ऑटोमेटिक इलेक्ट्रिक स्कूटर ओलो सोलो की घोषणा सोमवार यानी 1 अप्रैल को की गई है. इस विडीयो को देख कर अधिकतर लोगों का मानना था कि कंपनी ने इसे अप्रैल फुल के दिन शेयर करके सभी के साथ मजाक किया है, लेकिन बाद में भाविश अग्रावाल ने इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: सात अप्रैल को फिर किसान संगठन निकालेंगे जुलूस, देशभर में होगा प्रदर्शन

सेल्फ बैलेंसिंग पर काम कर रही है ओला

भाविश अग्रवाल ने एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर 2 अप्रैल को वीडियो शेयर करके लिखा है, कि “सिर्फ एक अप्रैल फूल जोक नहीं! हमने कल ओला सोलो की घोषणा की है और यह काफी तेजी से वायरल हो गया. कई लोगों ने इसके लिए लिखा है कि क्या यह असली है या फिर अप्रैल फूल का मजाक है!

जबकि इस वीडियो का उद्देश्य लोगों को हंसाना था, इसके पीछे की टेक्नोलॉजी कुछ ऐसी है जिस पर हम काम कर रहे हैं और प्रोटोटाइप बनाने जा रहे हैं. इससे साफ होता है कि हमारी इंजीनियरिंग टीमें किस तरह का अग्रणी काम करने में सक्षम हैं.''

भविष्य में देखने को मिलेगी ये टेक्नोलॉजी

उन्होंने आगे लिखा की, ओला सोलो (OLA SOLO) गतिशीलता के भविष्य की एक झलक है और हमारी इंजीनियरिंग टीमें दोपहिया वाहनों में ऑटोनोमस (Autonomous) और सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक (Self-Balancing Technology) पर काम कर रही हैं, जिसे आप हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स में देख सकेंगे.

English Summary: ola solo self driving electric scooter Ola will be able to run even without a driver Published on: 04 April 2024, 12:56 PM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News