1. ख़बरें

कोरोना हुआ Out of Control, महज 24 घंटे में 2 लाख 73 हजार मामले, अब सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला!

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Corona virus

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे आलम में पूरा देश खौफ में आ चुका है. अगर हालातों की संजीदगी का सिलसिला यूं जारी रहा तो फिर वो दिन दूर नहीं जब हम उसी दर्दनाक दौर में लौट चुके होंगे, जिससे हम वापस लौटे हैं. हालांकि, बेकाबू होते कोरोना के कहर पर अंकुश लगाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू का सिलसिला शुरू हो चुका है.

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मौजूदा हालातों को देखते हुए अब गेंद राज्यों के पाले में डाल दी है. शाह ने लॉकडाउन को लेकर अपना रूख स्पष्ट कर दिया है कि लॉकडाउन लगाने और न लगाने का फैसला राज्यों के हाथों में है. अब राज्य ही तय करेंगे कि उन्हें लॉकडाउन लगाना है या नहीं. बहरहाल, मौजूदा स्थिति हालातों के भयावह होने के संकेत देती हुई नजर आ रही है.

डराने वाले हैं ये आंकड़े

यहां हम आपको बताते चले कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 73 हजार मामले सामने आए हैं. बता दें कि यह तीसरा दिन है, जब लगातार कोरोना के कहर की  चपेट में आने से 2 लाख से भी अधिक मामले आए हैं. वहीं, एक दिन में 1,619 लोगों की मौत हो चुकी है. इतना ही नहीं, सर्वाधिक चिंता की बात यह है कि अब तो कोरोना से दुरूस्त होने वाले लोगों की संख्या में भी कमी आ रही है और लगातार टेस्टिंग होने की वजह से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीच राजधानी दिल्ली में साप्ताहिक लॉकडाउन लगाया गया था, ताकि कोरोना के कहर पर ब्रेक लगाया जा सकेगा, मगर अफसोस इसका कुछ खास असर नहीं  दिखा.

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े भी बेहद डरावने नजर आ रहे हैं.  देश का हर सूबा कोरोना के कहर से त्राहि -त्राहि करता हुआ नजर आ रहा है. मंत्रालय के आंकड़ें के मुताबिक, देशभर में 50 लाख 61 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. 24 घंटे में 2,73, 881 मरीज सामने आ चुके हैं. अब तक 1 करोड़ 29 लाख 821 मरीज कोरोना से दुरूस्त हो चुके हैं.

महाराष्ट्र और दिल्ली में लगातार कोरोना से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. महाराष्ट्र में 68,931 मरीज संक्रमित हो चुके हैं. 503 लोग कोरोना की चपेट में आकर दम  तोड़ चुके हैं. महाराष्ट्र में इस समय 6,70,388 संक्रमित उपचार करा रहे हैं.

कमोबेश हर राज्य का यही सुरत-ए-हाल  बना हुआ है. अगर ऐसा ही रहा, तो देश को एक बार फिर से बड़ी आर्थिक क्षति हो सकती है. खैर, अब कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर केंद्र सरकार क्या कुछ  फैसला लेती है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा.

English Summary: - more than 2 lakh corona cases comes in a one day

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News