News

LPG Cylinder Cashback: सिलेंडर बुक करवाने पर मिलेगा 50 रुपए कैशबैक, जल्द करें बुकिंग

अगर आप एलपीजी (LPG) उपभोक्‍ता हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है. एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग के लिए अलग-अलग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (Online Platform) बनाए गए हैं. ग्राहकों को आसानी से सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए, कंपनी ने खुद ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) शुरू कर दी है और साथ ही इसे अन्य प्लेटफार्मों पर भी इसे प्रदान किया गया है. ग्राहकों को अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिए गैस सिलेंडर बुक (Gas Cylinder Booking) करने की सुविधा मिलती है. ऐप से एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) बुक करने पर आपको बड़ा कैशबैक (Cashback) मिलेगा. अगर आप अमेजन पे के जरिए गैस सिलेंडर के लिए पैसे देते हैं, तो आपको 50 रुपए वापस मिलेंगे. अमेजन पे वर्तमान में तीनों कंपनियों- Indane Gas, HP Gas और Bharat Gas के ग्राहकों को यह पेशकश कर रहा है.

कैसे पाएं कैशबैक

अमेज़न पे से कैशबैक पाने के लिए सबसे पहले अमेज़न ऐप के पेमेंट ऑप्शन (Payment Option) पर जाएं और अपना गैस सर्विस प्रोवाइडर (Gas Service Provider) चुनें और अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें.

कब तक है ये ऑफर मान्य ?

यह ऑफर 31 अगस्त, 2020 तक मान्य है एक बार सक्रिय बुकिंग के लिए भुगतान करने के बाद, आपको गैस वितरण कंपनी (Gas Distribution Company) से बुकिंग आईडी(Booking ID) मिल जाएगी. इसका मतलब है कि गैस सिलेंडर के लिए अब भुगतान किया गया है. अमेज़न द्वारा भुगतान की पुष्टि होने के बाद, गैर-वितरण कंपनी ( Non-distribution company) आपके घर पर सिलेंडर वितरित करेगी.

इस तरह, आप भुगतान पर 50 रुपए का फ्लैट कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं. ऑनलाइन भुगतान करने के लिए ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए ही Amazon यह ऑफर लाया है. लेकिन आपको यह जानना जरूरी है कि यह ऑफर इस महीने के अंत तक यानी 31 अगस्त तक लागू है. यह ऑफर पहली बार अमेजन के जरिए गैस सिलेंडर के लिए है.

ये खबर भी पढ़े: अगर जन धन , PM-Kisan और LPG Subsidy योजना का पैसा आपको नहीं मिला है तो इन नंबरों पर कॉल करके जानें पूरी जानकारी



English Summary: LPG Cylinder Cashback: Booking of cylinders will get 50 rupye cashback, book early

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in