डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किसानों लिए कृषि जागरण ने किया ऐप्प लॉन्च...

कृषि जागरण ग्रामीण भारत का अग्रणी मीडिया और किसानों की आवाज़ होने के नाते हमेशा से अपनी बेहतर सेवाएं किसानों को देने के लिए अग्रसर है. कृषि जागरण देश के किसानों को आधुनिक बनाने के लिए पूरी तरह से अग्रसर है. कृषि जागरण प्रिंट मीडिया के साथ-साथ बहुत पहले ही डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में कदम रख चुका है. कृषि जागरण फेसबुक, ट्विटर, लिंकडिन, इन्स्टाग्राम के साथ हिंदी, अंग्रेजी और मलयालम वेबसाइट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तो काफी लोकप्रिय है. लेकिन अब अपने डिजिटल प्लेटफार्म में एक कदम आगे बढ़ते हुए कृषि जागरण ने मकर संक्रांति के पावन अवसर पर मोबाइल ऐप्प लॉन्च किया है.

ऐप्प को केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने लांच किया. कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ इस ऐप्प लॉन्चिंग कार्यक्रम के मौके पर कृषि जागरण की डायरेक्टर शाईनी डॉमिनिक, एम.जी. वासन और मुख्य संपादक एम.सी. डॉमिनिक के साथ कृषि जागरण की समस्त टीम मौजूद रही. किसानों को कृषि जागरण एप्लीकेशन जैसा डिजिटल प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का श्रेय कंपनी के डायरेक्टर एम.जी. वासन, मुख्य संपादक एम.सी.डॉमिनिक, वेब डेवलपर कृष्णा, हेड सोशल मीडिया समीर तिवारी, एसोसिएट एडिटर मोनिका मंडल एवं उनकी टीम को जाता है.

डायरेक्टर एम.जी. वासन ने इस मौके पर कहा कि इस ऐप्प के जरिए किसानों को एक नया विकल्प मिलेगा जिससे कि वो कृषि की नई तकनीक के विषय में कृषि खबरों को तुरंत अपने मोबाइल पर जान सकेंगे. उन्होंने कहा इस समय डिजिटल प्लेटफार्म भारत में तेजी से बढ़ रहा है. जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी डिजिटलीकरण का इस्तेमाल बड़े स्तर पर हो रहा है. इसलिए कृषि जागरण ने इसमें एक अहम कदम उठाया ताकि किसानों को इसका लाभ मिले. उन्होंने कहा कि इस ऐप्प के जरिए 2 करोड़ किसानों तक पहुंचना कृषि जागरण का लक्ष्य है.

कृषि जागरण की डायरेक्टर शाईनी डॉमिनिक ने इस मौके पर कहा कि हम इस ऐप्प को किसानों के लिए लॉन्च करके बहुत खुश है. उन्होंने इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया. इसकी सफलता के पीछे उन्होंने कृषि जागरण परिवार के सभी सदस्यों का शुक्रिया अदा किया और सभी को बधाई दी.

कृषि जागरण के मुख्य संपादक एम.सी. डॉमिनिक ने कहा कि इस पहल के जरिए किसानों को कृषि की तकनीक के विषय में सही और सटीक जानकारी के लिए एक बेहतरीन विकल्प मिला है. कृषि जागरण ऐप्प के माध्यम से किसानों को कृषि सम्बन्धी त्वरित जानकारी उपलब्ध हो पायेगी. क्योंकि किसान बहुत तेजी के साथ डिजिटल प्लेटफार्म से जुड़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा हम और अधिक किसानों को कृषि जागरण ऐप्प से जोड़ेंगे ताकि किसानों को इसका फायदा मिल सके.

कृषि जागरण की इस सराहनीय पहल की सभी ने तारीफ की. इस मौके पर कृषि जागरण परिवार की और से फरहा खान, जीएम. मार्केटिंग, संजय कुमार, हेड ऑपरेशंस, निशांत टाक, हेड मार्केटिग, चंदर मोहन, वीपी स्पेशल इनिशिएटिव, रत्ना एम. शरण, वी.पी. स्पेशल इनिशिएटिव,  डॉ.संगीता सोई, एसोसिएट एडिटर एवं पूरा कृषि जागरण परिवार मौजूद रहा. 

कृषि जागरण एप्लीकेशन इंस्टाल करने के लिए यहाँ क्लिक करें..

https://goo.gl/hetcnu

-इमरान खान 

Comments