News

ठंड के प्रकोप से जमी ये झील...

जम्मू -कश्मीर में ठंड नए रिकॉर्ड बना रही है. तापमान में भारी गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है  हालांकि दोपहर को धूप खिलने से लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है, लेकिन सुबह, शाम और रात को शीत लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा  है. जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

पूरे उत्तर भारत में रिकॉर्ड तोड़ ठंड  पड़नी शुरू हो गई है लेकिन कश्मीर का तापमान प्रतिदिन शून्य से नीचे पहुँचता जा रहा है. इसका असर अब श्रीनगर की डल झील पर भी पड़ने लगा है. क्योंकि वह अब जमना शुरू हो गई  है और काफी हद तक जम भी चुकी है. इलाके में तापमान शून्य से बढ़कर 7.6 डिग्री नीचे तक पहुंच चुका है. यह श्रीनगर में पिछले 28 साल में पड़ने वाली सबसे जबरदस्त ठंड है. ठंडी हवाओं से लोगों को गर्म रखने के लिए एक मात्र सहारा उनके पास सिर्फ कांगड़ी ही है जिसके सहारे वह ठंड को सहन कर रहे है.

श्री अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर पहलगाम में न्यूनतम तापमान माइनस 9.3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस 9.5 डिग्री तक और लेह में न्यूनतम तापमान माइनस 13.9 तक पहुँच गया है.



English Summary: kashmir dal lake freeze winter tempreature

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in