1. ख़बरें

अगर आपको भी कृषि यंत्रों की जानकारी चाहिए तो आप इस मेले में जरूर जाइए...

हर बार की तरह इस बार भी कृषि को एक नयी उडान देने के लिए कृषि के भव्य मेलें आईमा एग्रीमैक किसानों को लिए कुछ अलग होने वाला है. यह मेला 7 से 9 दिसंबर दिल्ली के पूसा संस्थान में होगा. यह एक ऐसा कृषि मेला है जो कि दो साल में एक बार बड़े स्तर पर आयोजित किया जाता है. इस बार भी यह मेला बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है. इस कृषि मेलें में दुनियाभर के कई देशों से कृषि कपनियां अपने यंत्रो का प्रदर्शन करने आती है. सबसे ख़ास बात यह है कि यह कृषि मेला सिर्फ कृषि यंत्रों के लिए होता है. जिसमें आधुनिक कृषि यंत्रों का प्रदर्शन किसानो के सामने किया जाता है.

भारत की अग्रणी कृषि कंपनियां जैसे महिंद्रा, सोनालिका, कुबोटा, टाटा, फ़ोर्स मोटर्स, क्लास, टाफे आदि कंपनियां भी इस भव्य कृषि प्रदर्शनी में प्रतिभागिता करती हैं. आईमा एग्रीमैक कृषि मेलें में किसानों के लिए जो ख़ास होने वाला है वो है कृषि क्षेत्र में स्टार्ट की शुरुआत. इस कृषि मेले में किसानों को मौका मिलेगा कि कैसे वो कृषि के क्षेत्र में अपना व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा किसानों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम भी आयोजित किए जायेंगे. जिसके माध्यम से किसानों आधुनिक कृषि मशीनरी और उनके इस्तेमाल की जानकारी दी जाएगी. इस बार का आईमा एग्रीमैक किसानों के लिए कृषि की नविन और आधुनिक जानकारी लेकर आ रहा है. मेलें में बड़ी संख्या में किसानों और कृषि क्षेत्र की कंपनियों के पहुचने की सम्भावना है.

English Summary: If you want information about agricultural equipments too, then you must go to this fair ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News