News

खुशखबरी ! HDFC Bank ने लॉन्च किया Shaurya KGC Card, खरीद पाएंगे फार्म मशीनरी, बीज और खाद

HDFC

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने सेना में काम कर रहे जवानों के परिवारों के लिए एक खास तोहफा दिया है. दरअसल, एचडीएफसी बैंक ने शौर्य केजीसी कार्ड (Shaurya KGC Card) लॉन्च किया है. इस कार्ड के जरिए जवानों के परिवार के लोग खेतीबाड़ी से जुड़ी खास सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. आइए आपको Shaurya KGC Card से जुड़ी जानकारी देते हैं.

क्या है Shaurya KGC Card

इस कार्ड के जरिए सेना में काम करने वाले परिवारों के लोग खेतीबाड़ी से जुड़ा सामान जैसे बीज, खाद खरीद पाएंगे. इतना ही नहीं, इस फंड से फार्म मशीनरी, सिंचाई के लिए डिवाइस जैसे सामान भी खरीद पाएंगे. बता दें कि Shaurya KGC Card को (Kisan Crrid Card) की गाइडलाइन्स के आधार पर ही लॉन्च किया गया है. इस कार्ड के जरिए 10 लाख रुपए का जीवन बीमा भी मिल पाएगा.

ये खबर भी पढ़े: PM Kisan Samman Nidhi Yojana: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की छठी किस्त नहीं मिली, तो इन Helpline No पर करें शिकायत दर्ज

krishi

स्वतंत्रता दिवस का तोहफा

यह गर्व की बात है कि हम सेना में काम करने वाले लोगों के परिवारों के लिए Shaurya KGC Card लॉन्च कर रहे हैं. बैंक के मैनिजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी का कहना है कि मैं खुद एयर फोर्स से जुड़े परिवार का सदस्य हूं. हमारे देश के लिए सैन्य बल के लोग बड़ा त्याग करते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि अब मेरा जीवन सफल हो गया है, जो अब हम अपने सैन्य बलों के परिवारों के लिए कुछ कर पाएं हैं. हमने किसानों की तरह ही सैन्य बलों के परिवारों के लिए भी एक अच्छा प्रोडक्ट लॉन्च किया है. हमारी तरफ से यह स्वतंत्रता दिवस का तोहफा है.

पहले ई किसान धन ऐप किया था लॉन्च

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने किसानों के लिए ई किसान धन ऐप (e-Kisaan Dhan) लॉन्च किया था. इस ऐप के जरिए किसानों को खेती और बैंकिंग से जुड़ी सेवाएं उपलब्ध हो रही हैं. इसकी मदद से किसानों को खेती संबंधी जानकारी दी जाती है. बैंक ने ‘हर गांव हमारा’ पहल का उद्देश्य रखा है, ताकि किसानों तक बैंकिग की सुविधाएं आसानी से पहुंच सके.

ये खबर भी पढ़े: Government Scheme Helpline No: खाते में नहीं जमा हुई सरकारी योजनाओं की राशि, तो जानें इन हेल्पलाइन नंबर पर मिस कॉल कर



English Summary: HDFC Bank launches Shaurya KGC Card, will be able to buy farm machinery, seeds and fertilizers

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in