News

किसानों के साथ हुआ छल, नहीं किया सरकार ने कर्जमाफी का वादा पूरा - ज्योतिरादित्य सिंधिया

अपने बयानों को लेकर हमेशा मीडिया में बने रहने वाले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बार किसानों के हित को लेकर कमलनाथ सरकार पर करारा हमला किया है. सरकार पर वादा खिलाफी  का आरोप लगाते हुए उन्होने कहा कि प्रदेश में किसानों के साथ छल हुआ है, क्योंकि सरकार ने ना तो अभी तक सभी किसानों की कर्जमाफी की है और ना ऐसा करने का प्रयास करती हुई नज़र आ रही है.

दरअसल भिंड में किसानों को एक रैली में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों और खेती उद्योग की हालत दयनीय है. सरकार ना तो किसानों के हितों को सुनने को तैयार है और ना की कर्जमाफी कर रही है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि हमने अपने समय में किसानों की हर जरूरत पूरी की और 2 लाख रूपये तक माफ किये, लेकिन कांग्रेस सिर्फ 50 हजार रुपये का कर्ज माफ कर लोगों को मूर्ख बनाने का काम कर रही है. वहीं सरकार को घरेते हुए उन्होनें कहा कि किसानों को जो नुकसान हुआ है, उसे देखते हुए सरकार को 2 लाख रुपए तक का कर्जा माफ करना ही चाहिए.

कांग्रेस ने किया था कर्जमाफी का वादा

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ये कहकर मध्य प्रदेश सरकार में आयी थी कि सत्ता में आने के बाद किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ किये जायेंगें. हालांकि प्रदेश सरकार हमेशा से यही दावा करती आयी है कि अब तक 20 लाख से अधिक किसानों के कर्ज माफ किये जा चुके हैं.

बरसात के कारण फसलों को हुआ है नुकसान

राज्य में मूसलाधार  बरसात के कारण किसानों की हालत खराब हो गयी है. बरसात से जहां किसानों के फसलों को नुकसान हुआ है, वहीं उन्के घर-मकान भी प्रभावित हुए हैं.



English Summary: government cannot fulfill loan waiver promise with farmers said jyotiraditya scindia

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in