1. ख़बरें

खुशखबरी ! महिला जनधन खाता धारकों के खाते में 5 जून से आएंगे 500-500 रुपये, आइए जानें ये पैसा आपके खातों में कब पहुंचेगा

लॉकडाउन के दौरान देश के गरीबों को राशन के साथ-साथ आर्थिक मदद देने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का लाभ इस महीने भी महिला जनधन खाताधारकों को मिलेगा. दरअसल  1.70 लाख करोड़ रुपये के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत देश के 42 करोड़ गरीबों लोगों को 53,248 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता अभी तक मिल चुकी है. इस योजना के तहत PMJDY के महिला जनधन खाता धारकों को 500 रूपये की जून माह की किस्त बैंकों में भेजी जा रही है.

PMJDY के तहत मिलेगा 500 रूपये

गौरतलब है कि इसके मद्देनजर भारतीय बैंक संघ ने ट्वीट कर बताया है कि आपका पैसा बैंक में पूरी तरह से  सुरक्षित है. बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रकम लें.  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत, PMJDY के महिलाएं अपने खाते के आखिरी नंबर का ध्यान रखें. दरअसल उन्होंने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत, PMJDY के महिला खाता धारकों को 500 रूपये की जून माह की किश्त बैंकों में भेजी जा रही है. पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं, बैंकों में भीड़ से बचने के लिए नीचे वाले समय सारणी अनुसार ब्रांच, CSP, बैंक मित्रों से रक़म लें.

जानिए कब मिलेगा पैसा

बता दें कि अप्रैल की किस्त के रूप में केंद्र सरकार की ओर से अभीतक 20.05 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में 500-500 रुपये के रूप में कुल 10029 करोड़ रुपये भेज चुकी है. वहीं मई माह की किस्त के रूप में सरकार 10315 करोड़ महिलाओं के खातों में 20.63 करोड़ की रकम डाल चुकी है. अब जून माह की किस्त के रूप सरकार 500-500 रुपये डाल रही है. आइए जानें ये पैसा आपके खातों में कब पहुंचेगा-

डेट

जनधन खाते का आखिरी अंक

5 जून

0 या 1

6 जून

2 और 3

8 जून

4 या 5

9 जून

6 या 7

10 जून

8 या 9

English Summary: Good News ! 500 to 500 rupees will come in the account of women Jan Dhan account holders from June 5, let's know when this money will reach your accounts

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News