1. ख़बरें

अविश्वसनीयः बगीचे में अचानक प्रकट हुई रहस्यमयी मोनोलिथ, जानिए कहां?

बगीचे में अचानक प्रकट हुई रहस्यमयी मोनोलिथ

दुनिया के कई हिस्सों में पिछले दो महीनों से रहस्यमयी मोनोलिथ के सामने आनी की घटनाएं मालूम हो रही है. इन मोनोलिथों ने लोगों और वैज्ञानिकों को आचंभित कर रखा है.  ये रहस्यमयी मोनोलिथ किसी भी जगह पर एकदम से दिखाई देते हैं और फिर कुछ समय बाद रहस्यमयी अंदाज में गायब हो जाते हैं. दुनिया में कई जगह देखे जाने के बाद ऐसा एक मोनोलिथ भारत में भी सामने आया है.

6 फीट लंबी है मोनोलिथ

दरअसल गुजरात अहमदाबाद बगीचे में मोनोलिथ के देखे जाने की खबर सामने आई है, जिसकी लंबाई 6 फीट की है. ये पार्क में किस तरह आया अभी तक इस बारे में कोई जानकारी न तो कॉर्पोरेशन को है और न ही सिम्फनी कंपनी को. यहां तक कि पार्क में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी इसे पहले कभी देखा नहीं है.

दुनिया में पहले भी हुई ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर नवंबर के महीने में इस तरह का चमकीला धातु अमेरिका में प्रकट हुआ था, जो बाद में गायब हो गया. इसके बाद ऐसी घटनाए एक के बाद एक  रोमानिया, ब्रिटेन, बेल्जियम और बाकि के देशों में भी घटित हुई. 

त्रिकोणीय प्रिज्म आकार की है मोनोलिथ

हालांकि अहमदाबाद के इस मोनोलिथ के बारे में कुछ लोगों का कहना है कि इसे यहां किसी निजी कंपनी ने स्थापित किया है, लेकिन अभी तक त्रिकोणीय प्रिज्म आकार की इस संरचना के की जिम्मेदारी किसी कंपनी ने आगे आकर नहीं ली है.

लोग ले रहे हैं सेल्फी

अहमदाबाद नगर निगम के गार्डन विभाग में फिलहाल इन दिनों किसी मेले जैसे माहौल है. यहां के निदेशक जिग्नेश पटेल  के मुताबिक चमकीले आकृति की सतह के सामने लोग सेल्फी लेना पसंद कर रहे हैं. इसे देखने पर लग रहा है कि ये स्टील का बना हो सकता है. उन्होंने बताया कि इससे पहले ऐसा मोनोलिथ अमेरिका के उटाह के रेगिस्तान में भी दिखाई दिया था.  

English Summary: first mysterious monolith spotted in India in the state of Gujarat

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News