1. ख़बरें

Delhi Traffic: किसानों ने चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर किया चक्का जाम,दिल्ली-नोएडा जाने में होगी परेशानी

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Delhi Farmer Protest

Delhi Farmer Protest

मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmer Protest) लगातार जारी है. हाल ही में, किसानों ने एक बार फिर खुले चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) को बंद करने की चेतावनी दी. बीते दिन सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसान नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें दिल्ली-नोएडा (Delhi-Noida) को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरह से बंद करने की धमकी दीहै.

चिल्लाबॉर्डर से आने-जाने में होगी परेशानी

जब रक्षा मंत्रीराजनाथ सिंह(Rajnath Singh)ने किसानों से बातचीत की, तब लग रहा था कि प्रदर्शनकारी किसान मान गए हैं. मगर अब किसानों ने एक बार फिर बॉर्डर को बंद करने की चेतावनी दी है. किसानों के इस फैसले से नोएडा के लोगों को खासा परेशानी हो सकती है, क्योंकि दिल्ली-नोएडा से हजारों लोग सफर करते हैं. किसानों के चिल्ला बॉर्डर(Chilla Border) बंद करने से दिल्ली-नोएडा सफर करने वाले लोगों को काफी परेशानी होगी.

इन रास्तों से जाने की सलाह

प्रदर्शनकारी किसान बीते 2 सप्ताह से दिल्ली से लगे सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर परडटे हैं. इसके मद्देनजर कई रास्ते बंद हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इससे बचने के लिए सभी लोगों को वैकल्पिक रास्तों से जाने की सलाह दी जा रही है. बता दें कि सिंघू, औचंदी, प्याऊ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं, इसलिए सभी लोगों को लामपुर, सफियाबाद और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर से होकर जाने की सलाह दी जा रही है.

कई रूटों के ट्रैफिक को किया गयाडायवर्ट

आपको बता दें कि मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट है, तो वहीं लोगों को आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 के रास्ते से जाने को मना किया गया है. दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों के लिए गाजीपुर बॉर्डर बंद रहेगा. इसके अलावा सभी लोगों को आनंद विहार, डीएनडी,अप्सरा और भोपुरा बॉर्डर से होकर आने की सलाह दी गई है.

प्रदर्शन के 21वें दिन भी पीछे हटने को तैयार नहीं किसान

आज कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन का 21वां दिन है. मगर अभी तक किसानों की समस्या का कोई हल नहीं निकला है, इसलिए किसान भी किसी भी हाल में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. हालांकि. सरकार और किसानों के बीच लगभग 6 बार बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन इस बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला है. ऐसे में किसान कृषि  कानून को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं.

English Summary: Farmers jammed (Chilla Border), will have trouble going to Delhi-Noida

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News