1. ख़बरें

Farmers Protest Latest Update: किसानों ने किया 6 फरवरी को देशव्यापी चक्का जाम का ऐलान, फिर जोर पकड़ेगा आंदोलन

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Farmers Protest Latest Update

Farmers Protest Latest Update

देश की राजधानी दिल्ली में किसान आंदोलन (Kisan Andolan) जारी है, लेकिन अब ये आंदोलन एकबार फिर आग की तरह तेज हो सकता है, क्योंकि ऐसा बताया जा रहा है कि किसान 6 फरवरी को पूरे देश में आंदोलन (Farmers Protest Latest Update) कर सकते हैं. किसान नेताओं का कहना है कि वे देशभर में चक्का जाम करेंगे. यानी अब नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि 6 फरवरी की दोपहर 12 से 3 के बीच चक्का जाम किया जाएगा.

किसान 6 फरवरी को करेंगे चक्का जाम

आपको बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन पिछले कई दिनों से जारी है. नए तीन कृषि कानून को रद्द करने के लिए लगातार सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है. ऐसे में संयुक्त किसान मोर्चा का यह ऐलान काफी बड़ा माना जा रहा है.

किसानों का कहना है कि जब तक सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेती है, तब तक किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा. अगर जरूरत पड़ी, तो हम और अधिक आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे. बता दें कि किसान आंदोलन को देशभर के किसानों का समर्थन मिल रहा है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि देशभर में 6 फरवरी को चक्का जाम का देखने को मिल सकता है.

हमें बजट से कोई मतलब नहीं

दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसानों का कहना है कि उन्हें केवल कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की चिंता है, सरकार ने पेश हुए बजट में कृषि क्षेत्र को क्या दिया है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर ज्यादातर किसान बजट से अनजान हैं. उनका कहना है कि प्रदर्शन स्थलों पर इंटरनेट उपलब्ध नहीं है, इसलिए उन्हें इसके बारे में कुछ पता नहीं है.

सिंघु बॉर्डर पर बढ़ाई गई पुलिस

इसके चलते ही सिंघु बॉर्डर पर अधिक सिक्यॉरिटी बढ़ा दी गई है. बाकी दिनों की तरह ही हर बैरिकेड्स पर तैनात फोर्स एक्टिव दिख रही है. दिल्ली की ओर से 1.5 किलोमीटर तक आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगी है. बॉर्डर पूरी तरह से सील है, इसलिए आस-पास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

English Summary: Farmers have announced nationwide Chakka Jam on 6 February

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News