1. ख़बरें

किसान बना लखपति! 200 रुपए में लीज पर ली जमीन में निकला 60 लाख का हीरा, पढ़िए पूरी खबर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Farmer Becomes Millionaire

Farmer Becomes Millionaire

जब किसी की किस्मत का सितारा चमकने वाला होता है, तो उसे कोई रोक नहीं सकता है. यह कहावत मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक गरीब किसान के लिए एकदम सच साबित हुई है. दरअसल, मध्य प्रदेश से एक खबर सामने आई है. यहां एक गरीब किसान की किस्मत रातों रात बदल गई और वह लखपति बन गया है. इस बात को जिसने भी सुना, वह हैरान रह गया है. इस किसान का नाम लखन यादव है, जो कि खेती करके अपने परिवार का गुजर-बसर करता है. मगर इस गरीब किसान की किस्मत अचानक ऐसे बदल गई कि जिसका हर कोई सपना देखता है.

लीज पर ली थी जमीन

पिछले साल ही 45 वर्षीय लखन यादव ने 10×10 पैच की जमीन को 200 रुपए लीज पर लिया था. जब किसान ने जमीन की खुदाई करना शुरू किया, तो उस दौरान किसान को एक चमकता ‘कंकड़’ दिखाई दिया. किसान को लगा कि यह सामान्य कंकड़ नहीं है, इसलिए किसान ने उसकी जांच कराना उचित समझा.

जांच में कंकड़ निकला हीरा

जब उस कंकड़ की जांच कराई गई, तो उसमें पता चला कि वह 14.98 कैरेट का हीरा है. इसके बाद पलक झपकते ही गरीब किसान की किस्मत बदल गई और पूरे इलाके में उसकी कहानी मशहूर होने लगी.

60.6 लाख रुपए में नीलाम हुआ हीरा

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ये हीरा 60.6 लाख रुपए में नीलाम किया गया है. लखन यादव का कहना है कि मेरी जिंदगी बदल गई है. मैं उस पल को कभी नहीं भूलंगा, जब मुझे ये हीरा मिला था. मैंने सोचा नहीं है कि इस पैसे का क्या करूंगा, लेकिन फिलहाल इस पैसे से 4 बच्चों की पढ़ाई अच्छी तरह कराऊंगा.

गौरतलब है कि इस तरह का यह पहला मामला नहीं है, जब मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में किसी किसान को हीरा मिला हो. बता दें कि पिछले कुछ महीने में कई किसानों को खुदाई करते समय हीरे मिल चुके हैं. इनकी कुल कीमत 1 करोड़ से भी ज्यादा रही है.

English Summary: Farmer found 60 lakh diamond while digging the land

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News