1. ख़बरें

खुशखबरी! गुरुद्वारा बंगला साहब में फ्री में होंगे MRI-CT SCAN जैसे महंगे टेस्ट

MRI-CT SCAN

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल दिल्ली में एमआरआई और सीटी-स्कैन करवाने के लिए सिर्फ 50 रुपये खर्च करने होंगे. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इसके लिए गुरुद्वारा बंगला साहब में एक सेंटर तैयार किया गया है, जिसे 'टेस्ट का लंगर' नाम दिया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले डीएसजीपीसी द्वारा गुरुद्वारा बाला साहिब में देश का सबसे सस्ता डायलिसिस केंद्र (Dialysis Center) शुरू किया गया है. इसके अलावा गुरुद्वारा बंगला साहिब में बाला प्रीतम नाम से दवाखाना भी चल रहा है.

सिर्फ पर्ची दिखाकर करा सकेंगे एमआरआइ व अन्य जांच

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि निजी अस्पतालों में चार से पांच हजार रुपये वसूले जाते हैं जिससे गरीब मरीजों और दूर–दराज से आए गरीब किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. उनकी परेशानी अब दूर हो गई है. यहां आने वाले मरीजों से कोई पहचान पत्र नहीं मांगा जाएगा. सिर्फ डॉक्टर की पर्ची दिखाकर एमआरआइ व अन्य जांच करा सकेंगे.

फ्री में होगा एमआरआई, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे (MRI, CT Scan, Ultrasound and X-Ray will be free)

बंगला साहिब गुरुद्वारे में शुरू किए गए इस टेस्ट सेंटर में बीपीएल कैटेगरी के लोगों को एमआरआई, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे के लिए 50 रुपये देने होंगे और अगर वो 50 रुपये देने में भी असमर्थ है तो उसका टेस्ट मुफ्त किया जाएगा.

फ्री में बंगला साहिब गुरुद्वारे में कैसे होगा इलाज?

यहां टेस्ट करवाने वालो को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की वेबसाइट http://sgpc.net/  पर ऑनलाइन रजिस्टर्ड करवा कर अपॉइंटमेंट लेना होगा. बंगला साहिब गुरद्वारे में लगाई गई इस एमआरआई मशीन की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है जो लोगों के सहयोग से लगाई गई है.

रोज़ाना 20 से 25 लोगों का होगा एमआरआई

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 'टेस्ट का लंगर'  में रोज़ाना 20 से 25 लोगों का एमआरआई किया जा सकता है जबकि 25 से 30लोगों का सीटी स्कैन किया जा सकेगा.

अधिक जानकारी के लिए http://sgpc.net/contact-us/ पर विजिट करें.

English Summary: Expensive tests like MRI-CT SCAN will be free in Gurudwara Bangla Sahab

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News