News

10 हजार रूपए में यह बिजनेस शुरू कर आप कमा सकते है लाखों !

आजकल देश में बेरोजगारी का क्या आलम है? इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि चपरासी की नौकरी के लिए एमटेक और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स किए छात्रों को अप्लाई करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप भी बेरोजगार हैं तो आप महज 10 हजार रूपए करके अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो आप बहुत कम पैसा खर्च करके भी अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.  ऐसे में आइए आज हम आपको बताते है कि वो कौन से बिजनेस है जिन्हें आप अपनाकर कम लागत में अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं.

नाश्ते की दुकान

शहरों में ऐसे लोग बड़ी संख्या में रहते हैं जो सुबह में जॉब के लिए ऑफिस जाते हैं. अक्सर लोग यहां ऐसे हैं जो बिना परिवार के रहते हैं.  सुबह का नाश्ता वह बाहर ही कही पर करते हैं और आप इसको एक अवसर के रूप में भुना सकते हैं.  ब्रेकफास्ट शॉप खोलने में ज्यादा पैसा भी नहीं लगेगा और आप इस काम को पार्ट टाइम और फुल टाइम किसी भी तरह कर सकते हैं.

प्लांट नर्सरी बिजनेस

लोग अपने घरों में ही प्रकृति जैसा महसूस करने के लिए घरों में फूल और पौधों का इस्तेमाल करते हैं.  कम से कम पैसों में प्लांट नर्सरी का भी काम किया जा सकता है.  

फास्ट फूड बिजनेस

फास्ट फूड शॉप का विस्तार  इनदिनों बहुत तेजी से हो रहा है. अगर  शॉप खोलने के लिए अच्छा लोकेशन मिल जाए तो आपकी बल्ले बल्ले हो सकती है.  क्योंकि आजकल लोग फास्ट फूड के बहुत दीवाने हो रहे हैं.  

शू वॉश लांड्री बिजनेस

3 से 4 हजार में शू वॉश लांड्री बिजनेस को शुरू किया जा सकता है .  अब ऐसी मशीनें आ रही हैं जिनसे जूतों की धुलाई और सफाई की जाती है.  यह नया बिजनेस है लेकिन इसके साथ- साथ फर्नीचर की ड्राइक्लीनिग का बिजनेस भी शानदार है.

मिनरल वॉटर सप्लायर बिजनेस

गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक का काम तो काफी बढ़ जाता है लेकिन अब मिनरल वॉटर की भी मांग बढ़ रही है.  आप इस बिजनेस को 8 से 10 हजार रुपए तक में शुरू कर सकते हैं.  

बेकरी प्रॉडक्ट्स

इनदिनों बेकरी प्रॉडक्ट्स की मांग खूब बढ़  रही  है.  इस बिजनेस को आप 5 हजार रुपए में भी शुरू कर सकते हैं.



English Summary: earn millions by starting this business in 10 thousand rupees!

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in