1. ख़बरें

विवेक ओबेरॉय समेत 900 से अधिक रंगमंच कलाकारों ने की बीजेपी को वोट देने की

17 वीं लोकसभा गठन के लिए आज पहले चरण का चुनाव हो रहा है . आज 545 सीटों में से 91 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे है. इनमें 18 राज्यों के साथ 2 केंद्र शासित प्रदेश भी शामिल हैं. आंध्र और तेलंगाना समेत 8 राज्यों में पहले चरण में ही वोटिंग पूरी हो जाएगी. चुनाव आयोग के आकड़े के मुताबिक पहले चरण में 14 करोड़ मतदाता 1279 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशभर के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करने की अपील की.  इस बीच 900 कलाकारों ने भाजपा को वोट देने की अपील की है.

इन कलाकारों में फेमस सिंगर अनुराधा पौडवाल, पंडित जसराज, उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, अभिनेता विवेक ओबेरॉय और अभिनेत्री कोइना मित्रा सहित करीब 900 फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज हस्तियों का नाम शामिल है.  इन कलाकारों ने मतदाताओं से यह कहते हुए ये अपील की है कि देश को ‘मजबूत सरकार’ चाहिए, ना कि ‘मजबूर सरकार’. ऐसे में मतदाता बिना किसी दबाव या पूर्वाग्रह के मतदान केंद्र पर जाकर वोट डालें.

कलाकारों के बयान में कहा गया है कि, ‘‘हमारा दृढ़ विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार जारी रहना समय की जरूरत है.  हमारे सामने जब आतंकवाद जैसी चुनौतियां हैं, ऐसे में हमें मजबूत सरकार चाहिए, मजबूर सरकार नहीं.  इसलिए मौजूदा सरकार चलती रहनी चाहिए. ’संयुक्त बयान जारी करने वालों में शंकर महादेवन, त्रिलोकी नाथ मिश्रा, कोयना मित्रा, अनुराधा पौडवाल और हंसराज हंस भी शामिल हैं .  संयुक्त वक्तव्य में कहा गया कि विगत पांच साल में भारत में ऐसी मजबूत सरकार रही जिसने भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन और विकासोन्मुखी प्रशासन दिया.  गौरतलब है कि हाल ही में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड और उषा गांगुली समेत 600 से अधिक कलाकारों ने भारत और उसके संविधान का विचार खतरे में है यह कहते हुए पत्र जारी कर लोगों से भाजपा और उसके सहयोगी दलों को सत्ता से बेदखल करने को कहा था. 

English Summary: Over 900 stage artists, including Vivek Oberoi, to vote for BJP

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News