News

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस का वादा,किसानों के लिए अलग बजट लाएंगे !

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेनिफेस्टो जारी करते हुए सत्ता में आने पर  'हम निभाएंगे' के वादे के साथ न्यूनतम आय योजना, रोजगार सृजन और किसानों के लिए अलग बजट समेत 5 बड़े ऐलान किए हैं.कांग्रेस ने अपने इस घोषणापत्र को 'जन आवाज' नाम दिया है. बता दें कि इस मौके पर सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम और दूसरे वरिष्ठ नेता मौजूद थे .

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यालय में घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने किसानों के लिए अलग बजट लाने का ऐलान करते हुए कहा कि हम किसानों के लिए अलग से बजट लाएंगे. जैसे रेल के लिए अलग बजट होता था, वैसे ही किसानों के लिए भी अलग से बजट होगा ताकि उन्हें पता चल सके कि उनके लिए कितना खर्च हो रहा है. राहुल ने कहा कि अगर किसान कर्ज ना चुका पाता है तो वह आपराधिक मुकदमा नहीं बल्कि सिविल मुकदमा के तहत आएगा.

गरीबी पर वार, 72 हजार

बता दे कि घोषणापत्र जारी करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते थे कि घोषणापत्र में जनता की आवाज हो इसलिए मैंने कमेटी से कहा था कि आम लोगों से बात करना जरूरी है. मेरा कहना साफ था कि इसमें कोई झूठ नहीं होना चाहिए, क्योंकि हम प्रधानमंत्री की तरह झूठ नहीं बोलते हैं. राहुल गांधी ने कहा आगे कहा कि इसमें सिर्फ पांच बातों पर फोकस है, क्योंकि कांग्रेस का लोगो ही पंजा है. सबसे पहले बात न्याय की आय, जिसके जरिए हम सभी के खातों में पैसा डालेंगे, "गरीबी पर वार, 72 हजार" ये पैसे सालाना दिए जाएंगे. इससे सीधे तौर पर अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा.



Share your comments