1. ख़बरें

Budget 2021-22: 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेगी योगी सरकार

UP ​​​​​​​Budget 2021-22

उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां तेज हो गई हैं. खबरों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट विधान मंडल में 22 फरवरी को पेश करेगी. यह योगी सरकार का पांचवां और आखिरी पूर्ण बजट होगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है, ऐसे में हर किसी की नजर योगी सरकार के बजट 2021-22 पर है.

गौरतलब है कि अब यूपी अपने चुनावी साल में प्रवेश करने जा रहा है, ऐसे में हर किसी की नज़र है कि यूपी सरकार इस बार बजट के पिटारे से क्या निकालती है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार यूपी सरकार की तरफ से बजट के आकार को बढ़ाया जा सकता है और ये तकरीबन 5.5 लाख करोड़ रुपये हो सकता है. वहीं योगी सरकार का पिछला बजट तकरीबन 5 लाख 12 हजार करोड़ रुपये का था.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, विधानसभा सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट भी होगा. ऐसे में 14 से 17 फरवरी के बीच सभी विधायकों को कोरोना की जांच करानी होगी. नेगेटिव होने के बाद ही कोई सदस्य विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेगा. विधानसभा के अलावा 28 फरवरी से विधानमंडल का सत्र भी शुरू हो रहा है, ऐसे में विधानमंडल के सदस्यों की भी जांच करानी पड़ेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगले साल फरवरी-मार्च में यूपी में विधानसभा के चुनाव होने हैं, उससे पहले हर राजनीतिक दल की कोशिश एक बार फिर जनता को संदेश देने की है. 

बीजेपी जहां सत्ता में बने रहने की कोशिश में है, तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अब लगातार हमलावर होती दिख रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रियंका गांधी लगातार यूपी सरकार पर हमलावर हैं.

English Summary: Budget 2021-22: Yogi government will present the budget of financial year 2021-22 on 22 February

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News